'T20I टीम से बाहर होंगे रोहित, राहुल और कोहली', पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बड़ा दावा

India v South Africa - ICC Men
अगले 90 दिनों में चीजें बदल जाएंगी- आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय खिलाड़ी और IPL 2023 में कमेंटेटर के रूप में कार्यरत आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) का मानना है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे वरिष्ठ भारतीय खिलाड़ियों को टीम इंडिया के टी20 फॉर्मेट की योजनाओं से धीरे-धीरे बाहर कर दिया जायेगा है। यह तिकड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का हिस्सा रही थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारत के लिए इस सबसे छोटे फॉर्मेट में नहीं देखे गये हैं।

चोपड़ा ने कहा कि यशस्वी जायसवाल जैसे आगामी युवाओं ने आईपीएल 2023 सीज़न में चमक दिखाई है और उन्होंने छोटे फॉर्मेट में भारतीय टीम के अल्ट्रा-आटैकिंग क्रिकेट खेलने के वादे को भी अपनाया है।

अगले 90 दिनों में चीजें बदल जाएंगी- आकाश चोपड़ा

पूर्व भारतीय ओपनर ने जियो सिनेमा पर मीडिया से बातचीत के दौरान भारतीय टी20 आई टीम की आगे की रुप-रेखा के बारे में बात करते हुए कहा,

मुझे ऐसा लगता है कि इस फॉर्मेट के आगामी पीढ़ी के क्रिकेटरों की तैयारी लगभग पूरी हो गयी है, और पिछली पीढ़ी के खिलाड़ियों को इस नए टेम्पलेट का हिस्सा बनने में काफी मुश्किल होगी। यह एक वनडे विश्व कप का वर्ष है, इसलिए भारत शेष वर्ष में कम टी20 मैच खेलेगा, लेकिन चाहे जितने भी मैच खेले, मुझे लगता है कि आप कोहली, रोहित या राहुल खेलते नहीं देखेंगे। आपको यह भी पता नहीं है कि राहुल वास्तव में कब उपलब्ध होंगे। इसीलिए मैं कह रहा हूँ, अगले 90 दिनों में चीजें बदल जाएंगी।

बता दें कि आईपीएल 2023 के वर्तमान सीजन में यशस्वी जायसवाल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, अभिनव मनोहर जैसे युवा बल्लेबाज द्वारा बल्ले से निरंतर अच्छा प्रदर्शन के बाद फैंस और क्रिकेट के जानकर मानने लगे है कि इन जैसे खिलाड़ी ही आने वाले भविष्य में भारतीय टी20 टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे, और पुराने और वरिष्ठ खिलाड़ियों को अब इस सबसे छोटे फॉर्मेट में टीम में जगह नहीं दी जाएगी। अब देखना दिलचस्प होगा कि बीसीसीआई द्वारा निकट भविष्य में पुराने दिग्गज खिलाड़ियों के तजुर्बे को तवज्जो दी जाती है या फिर इन जोशीले युवाओं के कंधे पर टीम इंडिया का दारोमदार सौंपा जाता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now