Create
Notifications

कप्‍तान के रूप में क्‍या होगी केएल राहुल की सबसे बड़ी चुनौती? पूर्व क्रिकेटर ने किया खुलासा

आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स की कोचिंग करते हुए नजर आएंगे केएल राहुल
आईपीएल 2022 में लखनऊ सुपरजायंट्स की कोचिंग करते हुए नजर आएंगे केएल राहुल
reaction-emoji
Vivek Goel
visit

आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने ध्‍यान दिलाया कि अगर केएल राहुल (KL Rahul) लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow SuperGiants) के लिए अपना आक्रामक खेल आगे नहीं लाएंगे तो उनके पास देने के लिए कोई बहाना नहीं होगा।

आईपीएल 2022 नीलामी से पहले ड्राफ्ट में नई लखनऊ आधारित फ्रेंचाइजी ने राहुल को चुना था। नीलामी से पहले राहुल को फ्रेंचाइजी का नया कप्‍तान नियुक्‍त किया और उन्‍होंने टीम चयन पर अपने इनपुट दिए।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर केएल राहुल के बारे में बातचीत करते हुए कहा, 'राहुल के पास हार्दिक पांड्या की तरह क्‍लीन स्‍लेट है। मगर राहुल की बड़ी चुनौती है कि वो पंजाब किंग्‍स के लिए धीमा खेलते थे क्‍योंकि टीम वैसी थी। अब जिस टीम ने आपको चुना, वो आपसे धीमी बल्‍लेबाजी करने के बारे में पूछेगी। बताइए कि आप कितने अच्‍छे कप्‍तान हैं क्‍योंकि आपके पास कोई बहाना नहीं है, अब कोई कहानी नहीं है।'

youtube-cover

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि राहुल को लखनऊ सुपरजायंट्स के डगआउट में क्रिकेट के दो सर्वश्रेष्‍ठ दिमाग मिलेंगे जो उनकी मदद करेंगे। आकाश चोपड़ा ने कहा, 'अब खुलकर खेलिए। यह अब और कभी नहीं, करो या मरो है। यह मायने रखता है। गौतम गंभीर और एंडी फ्लावर वहां रहेंगे, दो अच्‍छे दिमाग। आप अच्‍छे कप्‍तान हैं। आप शानदार खिलाड़ी हैं। अपना सर्वश्रेष्‍ठ निकालिए।' आकाश चोपड़ा ने कहा कि केएल राहुल के पास खुद को कप्‍तान के रूप में साबित करने का शानदार मौका है।

श्रेयस अय्यर की ये होगी सबसे बड़ी चुनौती

आकाश चोपड़ा ने साथ ही बताया कि श्रेयस अय्यर का सबसे बड़ा परीक्षण आंद्रे रसेल और सुनील नरेन का सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन निकालना होगा।

चोपड़ा ने कहा, 'श्रेयस अय्यर की सबसे बड़ी चुनौती होगी कि वो सुनील नरेन और आंद्रे रसेल का कैसे उपयोग करते हैं। जब नई फ्रेंचाइजी में जाओ तो नए कोचिंग सेटअप के साथ चीजों को बैलेंस करना शुरूआत में थोड़ा कठिन पड़ता है।'

चोपड़ा ने कहा, 'टीम ने पहले ही इन दो खिलाड़‍ियों का अलग तरह उपयोग किया है। क्‍या आप उसी को जारी रखना चाहेंगे या फिर चीजें बदलना चाहेंगे? अय्यर की सबसे बड़ी चुनौती होगी कि वो कैसे उनके खिलाड़‍ियों का उपयोग करते हैं क्‍योंकि यह सफल ईकाई है और पिछले साल की फाइनलिस्‍ट भी।'

बता दें कि श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने रिटेन नहीं किया था क्‍योंकि वो एक फ्रेंचाइजी की कप्‍तानी करना चाहते थे। 27 साल के अय्यर निरंतर बेहतर प्रदर्शन से भारतीय टी20 टीम में भी अपनी जगह पक्‍की करना चाहते हैं।


Edited by Vivek Goel
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now