अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कब होगी ऋषभ पंत की वापसी? भारत के पूर्व खिलाड़ी ने लगाया अनुमान

New Zealand v India - 2nd T20
आकाश ने पंत की तुलना भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अब मैदान पर जाकर क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है। पंत का एक नया वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वह मैदान पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे फैन्स को एक उम्मीद मिली है कि शायद अब पंत जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए दिखेंगे। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर और लोकप्रिय कमेंटेटर आकाश चोपड़ा का मानना है कि ऋषभ पंत को अभी भी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने में वक्त लगेगा।

पंत की वापसी पर बोले आकाश चोपड़ा

पिछले साल हुए एक भीषण कार दुर्घटना में भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत काफी गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। हालांकि, सर्जरी के बाद पंत काफी अच्छी तरह और तेजी से ठीक हो रहे हैं। इसके बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि,

"ऋषभ पंत ने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल लंबे समय बाद बल्लेबाजी करते नजर आ रहे थे। अब उनके वीडियो आए हैं, जिनसे लग रहा है कि वह वापसी कर रहे हैं। उन्होंने बॉलिंग मशीन के खिलाफ बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है। उन्होंने 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार के खिलाफ खेलना शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी पंत की वापसी तो बहुत दूर है।”

इसके आगे आकाश ने पंत की तुलना भारत के सर्वश्रेष्ठ कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से की और कहा कि,

"अच्छी बात है कि वह (ऋषभ पंत) काफी मजबूत हैं। मैं जिससे भी मिलता हूं, उसे कहता हूं कि इस पहाड़ी लड़के में काफी दम है। ऐसा एम एस धोनी के साथ भी था कि वो काफी लंबे समय तक चोटिल नहीं होते थे। पंत भी उसी श्रेणी के खिलाड़ी हैं। मेरा मतलब है कि वह काफी ज्यादा फिट है, उनके जीन्स ही अच्छे हैं। इस वजह से दो के बजाय सिर्फ एक सर्जरी से ही उनका काम हो गया।चूंकि विकेटकीपर हैं, तो उनका वर्कलोड ज्यादा है, तो हो सकता है कि वह अभी भी समय लेंगे।"

इसके आगे पंत की वापसी के बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा कि,

"आमतौर पर यह अनुमान लगाया जा रहा है कि पंत अगले आईपीएल या विश्व कप (टी20) तक शायद फिट हो जाए, तो चलिए देखते हैं। भगवान करें कि सब अच्छा रहे। अच्छे दृष्य आ रहे हैं, हम तो इतने में ही खुश हो जाते हैं, कि चलो लड़का हिलने-डुलने और खेलने तो लगा है।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now