SA के खिलाफ टेस्ट सीरीज से दिग्गज गेंदबाज के बाहर होने पर आकाश चोपड़ा ने बताया बहुत बड़ा झटका

गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह
गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) चोट के कारण बाहर हो गए हैं, जिसको लेकर भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) की तरफ से बड़ी प्रतिक्रिया आई है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक मोहम्मद शमी का दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अनुपस्थित होना भारत के लिए बड़ा झटका है।

आकाश चोपड़ा को लगता है कि मोहम्मद शमी की जगह आप जिस भी गेंदबाज को विकल्प के तौर पर इस्तेमाल करने का सोचें लेकिन कोई भी शमी की कमी को पूरा नहीं कर पाएगा। वनडे विश्वकप 2023 में शमी ने सर्वाधिक 24 विकेट हासिल किए थे। दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरू होगा और विश्वकप के बाद एक बार फिर से रोहित शर्मा टीम का नेतृत्व करेंगे।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति को एक बड़ा झटका बताते हुए कहा है,

मोहम्मद शमी एक अद्भुत खिलाड़ी हैं। उन्होंने जिस स्तर की गेंदबाजी विश्वकप में की है, उससे आपका सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है। लेकिन अभी उनके टखने (Ankle) में चोट है। मेरी राय में तो यह एक बड़ी समस्या है। जब भी आप मोहम्मद शमी के बारे में सोचते हैं तो आपको नई और पुरानी दोनों तरह की गेंद से विकेट दिखाई देता है। वनडे विश्वकप में हमने शमी का जादू तो देखा है लेकिन टेस्ट में उनका यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन होता। इसलिए हम आपको याद करेंगे मोहम्मद शमी। उनकी जगह कौन आएगा यह बड़ा सवाल होगा।

दीपक चाहर के वनडे सीरीज से बाहर होने पर भी आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से दीपक चाहर को भी बाहर होना पड़ा है। उनकी जगह आकाश दीप लेंगे। जिस पर आकाश चोपड़ा ने कहा है,

दीपक चाहर टीम के साथ नहीं हैं। उनके पिता अब खतरे से बाहर है लेकिन उन्होंने अपने पिता के स्वास्थ्य के चलते भारत में ही रहने का निश्चय किया है। दीपक चाहर लंबे समय से चोट के कारण बाहर थे। उन्हें प्रदर्शन के आधार पर नहीं हटाया गया था। अब जब उनकी बारी आई तो वह उपलब्ध नहीं हैं।

Quick Links

Edited by Rahul