Create
Notifications

"रविंद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में ऊपर बल्लेबाजी करने का सुझाव देते हुए पूर्व खिलाड़ी ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

रविंद्र जडेजा काफी नीचे बल्लेबाजी करने आ रहे हैं
रविंद्र जडेजा काफी नीचे बल्लेबाजी करने आ रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) के आगाज से पहले रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) बल्ले के साथ बेहतरीन लय में लग रहे थे लेकिन मौजूदा सीजन में अभी तक उनके बल्ले का दम नहीं दिखा है। इसके अलावा वह काफी नीचे बल्लेबाजी कर रहे हैं। इसी बात को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनके मुताबिक जडेजा को बल्लेबाजी में थोड़ी और जिम्मेदारी लेते हुए ऊपर आकर बल्लेबाजी करने की जरूरत है।

सीजन के पहले मैच में जड्डू नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने उतरे थे और 28 गेंदों में नाबाद 26 रन की धीमी पारी खेली थी। इसके बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ उन्होंने 6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 9 गेंदों में 17 रन का योगदान दिया था।

अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने जडेजा से बल्लेबाजी कौशल का बेहतर उपयोग करने का आग्रह किया और कहा,

रविंद्र जडेजा को क्रम में ऊपर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। वह पिछले मैच में बहुत देर से आए थे। वह निश्चित रूप से इससे ऊपर बल्लेबाजी कर सकते हैं। वह शिवम दुबे से आगे बल्लेबाजी कर सकते हैं। बेशक, दुबे ने कुछ रन बनाए। उनके बल्लेबाजी क्रम को देखें तो उनके पास जड्डू, दुबे, मोईन अली और अंबाती रायडू हैं। रुतुराज गायकवाड़ के बल्ले से रन नहीं आये लेकिन टीम की बल्लेबाजी ठीक लग रही है। आखिरी गेम में भी, वे लखनऊ के खिलाफ 200 का आंकड़ा पार करने में सफल रहे।

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 210 का स्कोर बनाने के बावजूद डिफेंडिंग चैंपियन को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

आकाश चोपड़ा ने सीएसके के गेंदबाजी आक्रमण में बताईं कमियां

चेन्नई के गेंदबाजी विभाग में आकाश चोपड़ा ने कुछ बड़ी कमियों का जिक्र किया है। उनके मुताबिक ड्राई गेंद से भी टीम के प्रभाव डालने वाला गेंदबाज नहीं है। उन्होंने कहा,

सीएसके के लिए समस्या वास्तव में गेंदबाजी के साथ है। उन्हें वास्तव में इसके बारे में कुछ करने की ज़रूरत है। भले ही वे ड्राई गेंद से पहले गेंदबाजी करें, फिर भी उनकी गेंदबाजी कमजोर रहेगी। कोई गति, उछाल या स्विंग नहीं है - चाहे वह तुषार देशपांडे हो या मुकेश चौधरी। नई गेंद की बात करें तो ड्वेन प्रिटोरियस और ड्वेन ब्रावो भी जबरदस्त टी20 गेंदबाज नहीं हैं। चेन्नई को इस विभाग में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

आईपीएल 2022 से पहले सीएसके के प्रमुख तेज गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल हो गए थे और इसी वजह से टीम को उनकी कमी खल रही है। दीपक की वापसी को लेकर अभी तक कुछ भी स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...