Create
Notifications

आईपीएल 2022 में राजस्थान रॉयल्स की एकमात्र कमजोरी का पूर्व खिलाड़ी ने किया खुलासा 

राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है
राजस्थान रॉयल्स का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में राजस्थान रॉयल्स (RR) के शुरूआती प्रदर्शन को देखते हुए कई दिग्गज इस टीम को बेहद ही संतुलित मान रहे हैं। हालांकि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद पूर्व भारतीय खिलाड़ी आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने राजस्थान रॉयल्स की कमजोरी बताई है। चोपड़ा के मुताबिक इस टीम में एक मात्र कमजोरी डेथ गेंदबाजी को लेकर है।

राजस्थान रॉयल्स की टीम सभी विभागों में अच्छा कर रही है। टीम ने अपने पहले मैच में सनराइज़र्स हैदराबाद को 61 रन से हराया था। वहीं दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस को 23 रन से मात दी थी।

आरसीबी और राजस्थान के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होने वाले मुकाबले का प्रीव्यू करते हुए, अपने यूट्यूब चैनल पर आकाश चोपड़ा ने कहा,

डेथ गेंदबाजी में थोड़ी दिक्कत है। प्रसिद्ध कृष्णा आपके जबरदस्त डेथ गेंदबाज नहीं हैं। ट्रेंट बोल्ट एक अच्छे डेथ गेंदबाज हैं, लेकिन फिर से, वे आपके प्राथमिक डेथ गेंदबाज नहीं हैं। और तीसरे तेज गेंदबाज को लेकर भी एक समस्या है।

तीसरे तेज गेंदबाज की समस्या को लेकर चोपड़ा ने कहा,

जब नाथन कूल्टर-नाइल चोटिल हो गए, तो वे नवदीप सैनी को लेकर आए। उन्हें (पिछले मैच में) चोट भी लगी थी। इसके अलावा, वह भी कई बार महंगा साबित हो जाता है और वह 4 ओवर में 40 रन दे सकता है। उनके पास जिमी नीशम है लेकिन मैदान (वानखेड़े) बहुत छोटा है।

देवदत्त पडीक्कल की बल्लेबाजी पोजीशन को लेकर भी आकाश चोपड़ा ने दी प्रतिक्रिया

चोपड़ा के मुताबिक नंबर 3 पर देवदत्त पडीक्कल को सेट होने में थोड़ा समय लग सकता है । पडीक्कल बतौर ओपनर खेलते हैं लेकिन राजस्थान रॉयल्स में उन्हें ओपन करने का मौका नहीं मिला है।

दिग्गज कमेंटेटर ने कहा,

देवदत्त पडीक्कल पोजीशन से थोड़ा बाहर बल्लेबाजी कर रहे हैं। वह पारी की शुरुआत नहीं कर रहा है (जैसे उसने आरसीबी के लिए किया था), इसलिए उसे अभी तक अपनी लय नहीं मिली है, लेकिन उसे लय में आना चाहिए। शिमरोन हेटमायर बिल्कुल जबरदस्त हैं। जोस बटलर, संजू सैमसन (फॉर्म में हैं)। यहां तक कि रियान पराग भी गेंद को खूबसूरती से टाइम कर रहा है।

इसके अलावा चोपड़ा ने युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल से मौकों को भुनाने का आग्रह किया है। उनके मुताबिक यह खिलाड़ी जबरदस्त है और मैदान को भी अच्छे से जानता है। उसे अपना विकेट खराब शॉट खेलकर नहीं गंवाना चाहिए।

youtube-cover

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...