एबी डीविलियर्स ने खुद की टिप्पणी को लेकर दी सफाई, खराब आँख पर बोली बड़ी बात

एबी डीविलियर्स और विराट कोहली
एबी डीविलियर्स और विराट कोहली

साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) तब चर्चा में आ गए जब उन्होंने विजडन के क्रिकेट मंथली को बताया कि अंतिम के 2 वर्ष उन्होंने अलग रेटिना के साथ क्रिकेट खेला था। उनकी यह टिप्पणी काफी तेजी से वायरल हुई, जिसको लेकर उन्होंने अब सफाई दी है। एबी डीविलियर्स (AB de Villiers)ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने पूरी सच्चाई को साझा किया।

डीविलियर्स साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड (South Africa Cricket Board) से संन्यास लेने के बाद आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से अपने खेल को जारी रखा था। डीविलियर्स ने बताया है कि ऐसा नहीं है कि वह देख नहीं सकते थे लेकिन जब बल्लेबाजी करते थे तब कभी-कभी उनकी आंखों में समस्याएं उत्पन्न होती थी और चीजें थोड़ी धुंधली दिखाई देने लगती थी।

डीविलियर्स ने वीडियो में कहा कि

आप लोगों के लिए यह एक हैडलाइन बन गई। मुझे आशा थी कि यह कभी बाहर नहीं आएगा। मैंने इसके बारे में अचानक से बात की थी लेकिन मैं इस उम्मीद में था कि मेरी यह टिप्पणी खबर नहीं बनेगी। इसलिए अब मुझे फिर से खुद को समझाना होगा। आईपीएल के 2-3 सीजन में मुझे एहसास हुआ कि मेरी दाहिनी आंख से कुछ धुंधला दिखाई देता है जिसे चेक करने के लिए मैं हमेशा स्कोर बोर्ड को देखकर इसका परीक्षण करता था। एक बार मैं कैमरे में भी कैद हो गया था। सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने भी मुझसे पूछा था कि आप इस तरह कैसे क्रिकेट खेलते हैं। सौभाग्य से मेरी बाई आंख अच्छा काम कर रही थी।

कैसे लगी थी एबी डीविलियर्स की आंख पर चोट

डीविलियर्स ने बताया है कि उनके छोटे बेटे ने गलती से उनकी आंख पर एड़ी मार दी थी जिसकी वजह से उनकी दाहिनी आंख की रौशनी वास्तव में खोने लगी थी लेकिन मेरी बायीं आख बिल्कुल स्वस्थ है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment