शुभमन गिल के लिए शानदार होगा वर्ल्ड कप 2023, मुंबई के दिग्गज क्रिकेटर ने की भविष्यवाणी

वेस्टइंडीज के खिलाफ शुभमन गिल
वेस्टइंडीज में शुभमन गिल को स्पिनर्स ने किया परेशान

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के सहायक कोच अभिषेक नायर (Abhishek Nayar) ने युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) और रिंकू सिंह (Rinku Singh) की बेहतरीन क्षमताओं पर अपना पूरा विश्वास जताया है। मुंबई के इस अनुभवी क्रिकेटर अभिषेक नायर को विश्वास है कि ये दो उभरते सितारे टीम में होने वाले इस बदलाव के दौर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। नायर ने इस बारे में बात करते हुए बीते शनिवार को पीटीआई से कहा कि,

"मुझे उनकी जबरदस्त क्षमता के बारे में कोई संदेह नहीं है। इन दिनों क्रिकेट में इतनी प्रतिस्पर्धा के साथ, अवसर प्राप्त करना आसान नहीं है और उन्हें अपने रास्ते में आने वाले अवसरों का ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाने की जरूरत है। हां, यह सब मानसिक दबाव पर निर्भर है।"

वेस्टइंडीज में गिल को स्पिनर्स ने किया परेशान

शुभमन गिल अब भारतीय क्रिकेट टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी बन चुके हैं। वेस्टइंडीज में वह उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, लेकिन फिर भी उन्हें उनके क्रिकेट स्किल्स की वजह से सराहना मिल रही है। गिल के बारे में चिंता इस बात की है कि, वह बार-बार स्पिनर की गेंद पर आउट हो रहे हैं और आगामी विश्व कप में भारत की पिचें भी स्पिनर्स के लिए अनुकूल होंगी।

टीम इंडिया की योजनाओं का देखकर ऐसा लगता है कि विश्व कप में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करने के लिए शुभमन गिल का नाम सबसे आगे होगा, लेकिन अगर वह स्पिनर्स की गेंद पर फंसते रहे, तो टीम इंडिया के लिए मुसीबत हो सकती है। इसके बारे में बात करते हुए अभिषेक नायर ने कहा कि,

"मैं शुभमन के बारे में चिंतित नहीं हूं, क्योंकि उसके पास एक मजबूत आधार और क्रिकेट कल्चर है। एक युवा क्रिकेटर के लिए इतना क्रिकेट खेलना और लगातार अच्छा प्रदर्शन करना कठिन है। आपको उसे कुछ ढील देने की जरूरत है। वह वेस्टइंडीज में खेल रहे हैं, जहां बल्लेबाजी के लिए आसान स्थितियां नहीं हैं। वहां कम स्कोर वाले मैच हो रहे हैं। यह अनुभव उन्हें बेहतर बनाएगा। मुझे लगता है कि उनके लिए विश्व कप शानदार होगा।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now