भारतीय गेंदबाज के सामने पाकिस्तान हुआ पस्त, टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज ने जड़ा शतक

Photo Courtesy ACC and BCCI
Photo Courtesy ACC and BCCI

कोलोंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज एशियन क्रिकेट काउंसिल द्वारा आयोजित पुरुष इमर्जिंग टीम एशिया कप (ACC Men's Emerging Teams Asia Cup 2023) के ग्रुप स्टेज का आखिरी मुकाबला भारत ए और पाकिस्तान ए (IND A vs PAK A) के बीच खेला गया। इस मुकाबले को टीम इंडिया (Team India) ने आसानी के साथ 8 विकटों से अपने नाम कर लिया है। भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाज राजवर्धन हांगरगेकर (Rajvardhan Hangargekar) ने 5 विकेट लिए तो बल्लेबाजी में सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन (Sai Sudharsan) ने जबरदस्त नाबाद शतक लगाया।

पाकिस्तान ए टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही। सलामी बल्लेबाज सैम अयूब और ओमेर युसूफ बिना खाता खोले जल्दी आउट हो गए लेकिन साहिबजादा फरहान और हसीबुल्लाह खान के बीच एक छोटी लेकिन महत्वपूर्ण साझेदारी हुई। फरहान ने 35 रन बनाये तो हसिबुल्लाह खान ने 27 रनों की पारी खेली। इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन दिखाया और पाकिस्तान के 6 बल्लेबाज 100 रन से पहले आउट कर दिए। अंत में कासिम अकरम के 48 व मुबसिर व मेहरान की छोटी पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने 200 के आंकड़े को पार किया और टीम इंडिया के सामने 206 रनों का लक्ष्य रखा।

भारत की तरफ से राजवर्धन हांगरगेकर ने सबसे ज्यादा 5 विकेट अपने नाम किये तो मानव सुथर ने 3 विकेट चटकाए। इसके अलावा निशांत सिन्धु और रियान पराग को भी एक-एक विकेट मिला 206 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे। भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी। पहले विकेट के लिए अभिषेक शर्मा और साईं सुदर्शन ने 58 रन जोड़े अभिषेक शर्मा 20 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे विकेट के लिए निकिन जोसे और सुदर्शन के बीच 99 रनों की साझेदारी हुई। निकिन ने 53 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली टीम इंडिया ने केवल 2 ही विकेट गंवाए और मुकाबले को 36.4 ओवर में जीत लिया।

सलामी बल्लेबाज साईं सुदर्शन 104 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 10 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इसके अलावा कप्तान यश ढुल ने भी 2 चौके और 1 छक्का जमकर 21 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को लगातार तीसरी जीत दिलवाई।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now