भारत को एशिया कप फाइनल में लगा बड़ा झटका, पाकिस्तान ने एकतरफा मुकाबले में बुरी तरह हराया

Photo Courtesy : Pakistan Cricket Live
Photo Courtesy : Pakistan Cricket Live

एशियाई क्रिकेट परिषद (Asian Cricket Council) द्वारा श्रीलंका में आयोजित किये गए पुरुष इमर्जिंग एशिया कप (ACC Men's Emerging Asia Cup 2023) का खिताब पाकिस्तान ए (Pakistan A) टीम ने अपने नाम कर लिया है। टूर्नामेंट के फाइनल में पाकिस्तान ने इंडिया ए (India A) को 128 रनों से बुरी तरह हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 352/8 का मजबूत स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में भारतीय पारी 40 ओवर में केवल 224 रनों पर ढेर हो गई। पाकिस्तान के लिए तैयब ताहिर को उनके शानदार शतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

टीम इंडिया के कप्तान यश ढुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी जोकि फैसला गलत साबित रहा। पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने धमाकेदार शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 121 रन जोड़े। सैम आयूब ने 59 और साहिबजादा फरहान ने 65 रनों की जबरदस्त पारियां खेली उसके बाद ओमेर यूसुफ और मुबासिर खान ने 35-35 रनों के योगदान दिया लेकिन तैयब ताहिर ने पाकिस्तान को 350 के स्कोर के पार ले जाने में सबसे महत्वपूर्ण योगदान दिया। ताहिर ने 71 गेंदों पर 107 रनों की तूफानी पारी खेली। ताहिर ने अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 4 छक्के जड़े। टीम इंडिया के लिए राजवर्धन हांगरगेकर ओर रियान पराग ने 2-2 विकेट लिए।

टीम इंडिया के सामने एक मुश्किल लक्ष्य जरूर था लेकिन सलामी बल्लेबाजों ने जबरदस्त शुरुआत की साई सुदर्शन 29 रन बनाकर आउट हुए तो अभिषेक शर्मा ने सबसे ज्यादा 61 रनों की पारी खेली। भारतीय कप्तान यश ढुल ने भी 35 रन बनाये लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा और पूरी टीम 224 रनों पर सिमट गई। विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 9 रन तो रियान पराग ने 14 रनों के ही योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से सुफियान मुकीम ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now