भारतीय टीम की एशिया कप के सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री, सलामी बल्लेबाज ने खेली तूफानी पारी

Photo Courtesy : BCCI Twitter
Photo Courtesy : BCCI Twitter

एसीसी पुरुष इमर्जिंग एशिया कप (ACC Men's Emerging Asia Cup 2023) में आज का दूसरा मैच इंडिया ए और नेपाल (India A vs Nepal) के बीच में खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने एकतरफा 9 विकेट से जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए नेपाल की टीम 167 रनों पर ढेर हो गई जिसके जवाब में टीम इंडिया के टॉप 3 बल्लेबाजों ने ही इस लक्ष्य को आसानी के साथ 22.1 ओवर में चेज कर लिया। इंडिया ए ने इस जीत के साथ अपना स्थान टूर्नामेंट के सेमीफाइनल पक्का कर लिया है। ग्रुप बी में दो जीत और 4 अंकों के साथ भारतीय टीम ने अंतिम चार में जगह बना ली है।

इससे पहले नेपाल ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नेपाल की आधी टीम 37 रनों पर ही पवेलियन भेज दी। उसके बाद नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने छठे विकेट के लिए सोमपाल कामी के साथ मिलकर 53 रन जोड़े, तो फिर 7वें विकेट के लिए गुलशन झा के साथ 54 रनों की अहम साझेदारी की। रोहित पौडेल ने 65 रनों की अहम पारी खेली, तो गुलशन झा ने भी ताबड़तोड़ 38 रन बनाये जिसमें 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। टीम इंडिया की तरफ से निशांत सिन्धु ने 4, राजवर्धन हांगरगेकर ने 3 विकेट अपने नाम किये।

168 रनों के लक्ष्य के जवाब में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाजों ने ही तूफानी शुरुआत की। अभिषेक शर्मा और साईं सुदर्शन के बीच 19 ओवर में 139 रनों की साझेदारी की और मुकाबले को एकतरफा कर दिया। अभिषेक शर्मा ने 69 गेंदों पर 87 रन बनाये जिसमें 12 चौके और 2 छक्के शामिल रहे। अभिषेक शर्मा का विकेट नेपाल के कप्तान रोहित पौडेल ने झटका लेकिन इसके बाद नंबर 3 पर ध्रुव जुरेल बल्लेबाजी करने आये और उन्होंने भी 12 गेंदों अपर 21 रन बनाये, जिसमें 1 चौका और 2 छक्के शामिल रहे। दूसरे छोर पर खड़े साईं सुदर्शन ने 52 गेंदों पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया ने यह मुकाबला 23वें ओवर में जीत लिया। भारतीय टीम ग्रुप स्टेज में अपना आखिरी मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 19 जुलाई को खेलेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now