ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी को प्रमुख टीम का कोच बनाया गया, अहम सीरीज में संभालेंगे जिम्मेदारी

Sheffield Shield - WA v VIC: Day 1
एडम वोग्स को रहा है कोचिंग का लंबा अनुभव

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने पूर्व क्रिकेटर एडम वोग्स (Adam Voges) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया ए और न्यूजीलैंड ए के बीच होने वाले 3 वनडे और 2 चार दिवसीय मैचों के लिए टीम का कोच नियुक्त किया गया है। इस श्रृंखला में चार दिवसीय मैच 28 अगस्त से 31 अगस्त तक ब्रिसबेन के एलन बॉर्डर फील्ड में होगा, जबकि दूसरा मुकाबला 4 सितंबर से 7 सितंबर के बीच मैके के ग्रेट बैरियर रीफ स्टेडियम में होगा, जो एक डे-नाईट फिक्स्चर होगा जिसमें पिंक गेंद का उपयोग किया जाएगा।

वहीं अगर हम 50 ओवर की सीरीज की बात करें तो, पहला मैच 10 सितंबर को मैके में होगा और दूसरा और तीसरा गेम 13 सितंबर और 15 सितंबर को फिर से ब्रिसबेन में होगा।

एडम वोग्स को रहा है कोचिंग का लंबा अनुभव

अगर एक कोच के रूप में बात की जाए तो, वोजेस के पास एक लंबा कोचिंग का अनुभव रहा है। उन्होंने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और पर्थ स्कॉरचर्स को एक बाद एक शेफील्ड शील्ड, मार्श कप और बीबीएल में जीत दिलवाई है।

इस सीरीज के लिए एडम वोग्स की कोचिंग टीम में ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान टीम पेन और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर थिलान समरवीरा भी शामिल होंगे। साथ ही साथ कुछ अन्य सपोर्टिंग सदस्य भी कोचिंग टीम का हिस्सा होंगे।

इस मिले मौके पर ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए एडम वोग्स ने खुशी जाहिर की है और कहा है कि वो इसे एक अवसर के तौर पर देखते हैं। वोजेस ने कहा,

मैं इसे एक अवसर के रूप में देखता हूं। मुझे पर्थ में मेरी नौकरी से प्यार है। मैं इस अवसर के मिलने पर बहुत आभारी हूं। मैं वाकई एक कोच के रूप में विकसित होने, बढ़ने और ज्ञान प्राप्त करने के लिए अधिक से अधिक सीखना चाहता हूं और यह अवसर मुझे उसके लिए एक और मौका देता है। मैं इसे ऐसा ही देखता हूं।
मैं ऑस्ट्रेलिया ए प्रोग्राम के साथ मिलने वाले तीन और आधे सप्ताह का आनंद लूँगा और फिर हमारे घरेलू सीजन में पूरी तेजी से शुरू हो जाऊंगा। ये मेरे वर्तमान की प्राथमिकताएं हैं। मैं हमेशा सीखने और अपनी भूमिका में उन्नति करने की कोशिश करता रहता हूं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now