Create
Notifications

अफगानिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने टी20 में अपने बेटे के साथ की बल्लेबाजी

मोहम्मद नबी और उनके बेटे हसन इसाखेल के बीच केवल 10 रनों की साझेदारी हुई
मोहम्मद नबी और उनके बेटे हसन इसाखेल के बीच केवल 10 रनों की साझेदारी हुई
Rahul
visit

क्रिकेट में भाइयों की जोड़ी को हमेशा एक साथ और एक दूसरे के खिलाफ खेलता हुए देखा गया है। लेकिन बाप-बेटे की जोड़ी को मुश्किल से ही ऐसा करते हुए आप लोगों ने देखा होगा। लेकिन अफगानिस्तान के दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद नबी इस समय शारजाह में आयोजित एक टी20 लीग में हिस्सा ले रहें हैं। इस दौरान उन्होंने बुखातिर XI के लिए एक मैच में शिरकत की और उन्होंने इतिहास में अपना नाम अपने बेटे संग दर्ज करवाया है। मोहम्मद नबी के बेटे हसन इसाखेल भी इस टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहें हैं और दोनों ने एक साथ बुखातिर XI के लिए बल्लेबाजी की और इतिहास में नाम लिखवाया है।

दोनों बाप-बेटे के बीच केवल 10 रनों की साझेदारी रही और मोहम्मद नबी 21 रन बनाकर आउट हो गए। मोहम्मद नबी के आउट होने के बाद हसन इसाखेल ने भी छोटी लेकिन अहम पारी खेली। उन्होंने 31 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया, जिसमें 2 छक्के शामिल रहे और उन्होंने टीम के स्कोर को 100 रनों के पार पहुँचाया। बुखातिर XI ने निर्धारित 20 ओवर में 140 रन बनायें। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विरोधी टीम ब्रोदर गैस 101 रन बनाकर 18वें ओवर में ऑल आउट हो गई। मोहम्मद नबी ने गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर में कुल 23 रन दिए लेकिन वह इस दौरान एक भी सफलता हासिल करने में नाकाम रहे।

In a world where your dad cheers you on from the sidelines, here’s Mohammad Nabi @MohammadNabi007 and his son Hassan Eisakhil playing together for Bukhatir XI during the ongoing CBFS T20 League 2022 😍🏏#SharjahcbfsT20 #SharjahCricket #CricketinUAE https://t.co/qq2pE2NEbr

मोहम्मद नबी-हसन इसाखेल से पहले किसने रचा है ये इतिहास

1960 के बाद से मोहम्मद नबी और हसन इसाखेल चौथी ऐसी जोड़ी है, जो बाप-बेटे के रूप में एक क्रिकेट मैच खेलते हुए नजर आये। इससे पहले भारत के लिए साल 1963 लाला अमरनाथ और उनके बेटे सुरिन्दर अमरनाथ ने एक साथ क्रिकेट खेला। साल 1996 में जिम्बाब्वे के डेनिस स्ट्रीक और उनके बेटे हेथ स्ट्रीक और साल 2017 में वेस्टइंडीज के शिवनारायण चन्द्रपॉल और उनके बेटे टैगनारायण चन्द्रपॉल ने एक साथ मैच खेला था।


Edited by निशांत द्रविड़
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now