सुपर 8 में पहुंचने के बाद टीम को लगा बड़ा झटका, टी20 वर्ल्ड कप के बचे हुए मैचों से बाहर हुआ धाकड़ खिलाड़ी; रिप्लेसमेंट का भी हुआ ऐलान

मुजीब उर रहमान वर्ल्ड कप से हुए बाहर
मुजीब उर रहमान वर्ल्ड कप से हुए बाहर

Mujeeb Ur Rahman Ruled out T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान टीम (Afghanistan Cricket Team) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। ग्रुप सी में खेले अपने अभी तक 3 मुकाबलों में अफगान टीम ने सभी में जीत हासिल कर सुपर 8 में जगह बनाई है। हालांकि सुपर 8 से पहले टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्तान टीम के मुख्य स्पिनर में से एक मुजीब उर रहमान आगामी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अपनी ऊँगली की चोट से उबर रहे मुजीब पूरी तरह से ठीक नहीं हो पाए हैं। इसलिए उनके स्थान पर अफगानिस्तान ने एक धाकड़ बल्लेबाज को अपनी टीम में शामिल किया है।

मुजीब के स्थान पर हजरतुल्लाह जजाई को मिली जगह

मुजीब उर रहमान के रिप्लेसमेंट के तौर पर अफगानिस्तान के धाकड़ सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजाई को शामिल किया गया है। बता दें कि मुजीब उर रहमान ने इस वर्ल्ड कप में केवल 1 मुकाबले में हिस्सा लिया जोकि उन्होंने युगांडा के खिलाफ खेला था। उस मैच में मुजीब ने 3 ओवर के स्पेल में 16 रन देकर एक विकेट झटका था। इसके बाद हुए अफगानिस्तान टीम के दो मुकाबलों में उन्होंने हिस्सा नहीं लिया। मुजीब उर रहमान अपनी टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज हैं उनकी कमी टीम को आगामी सुपर 8 में होने वाले मुकाबलों में खल सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान का प्रदर्शन

अफगानिस्तान के लिए यह वर्ल्ड कप अभी तक शानदार रहा है पहले मैच में युगांडा को 125 रन से बड़ी मात दी तो उसके बाद न्यूजीलैंड जैसे मजबूत टीम के खिलाफ भी अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। 160 रन के लक्ष्य के जवाब कीवी टीम ने 75 रन अफगान गेंदबाजों के आगे बनाये और मुकाबले को 84 रन से गंवा दिया। हाल ही में राशिद खान की अगुवाई में अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को 7 विकेट हराया था और सुपर 8 में अपना स्थान पक्का किया था।

अफगानिस्तान अपना आखिरी ग्रुप स्टेज मुकाबला मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 जून को खेलेगी। उसके बाद सुपर 8 में टीम के अभी तक दो मुकाबले तय हुए जिसमें भारत के खिलाफ 20 जून और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 23 जून को भिड़ंत होगी जबकि तीसरा मुकाबला बांग्लादेश या नीदरलैंड से हो सकता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now