World Cup के लिए भारत रवाना हुई अफगानिस्तान टीम, अच्छे प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों ने मांगी दुआ

Neeraj
Photo Courtesy: ACBofficials Twitter
Photo Courtesy: ACBofficials Twitter

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में हिस्सा लेने के लिए भारत रवाना हो चुकी है, जिसकी जानकारी अफगान बोर्ड ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें साझा करते हुए दी। बता दें कि मेगा टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा। इवेंट के पहले मैच में गतविजेता चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के टीमें एक-दूसरे को चुनौती देती नजर आएँगी।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 25 सितम्बर (सोमवार) को अपने ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट शेयर किया। इन तस्वीरें में राशिद खान, मोहम्मद नबी और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी समेत टीम के अन्य खिलाड़ी एक साथ हॉल में बैठे नजर आ रहे हैं। वर्ल्ड कप खेलने के लिए भारत रवाना होने से पहले टीम की एक अहम बैठक हुई जिसके बाद सभी खिलाड़ियों ने मिलकर टूर्नामेंट में टीम के अच्छे प्रदर्शन की दुआ मांगी।

एसीबी ने पोस्ट को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा,

इंडिया हम आ रहे हैं। अफगानअटलान आईसीसी पुरुष क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भाग लेने के लिए भारत जा रहे हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम का हालिया प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है। अगस्त में उन्होंने पाकिस्तान के विरुद्ध 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी, जिसमें बाबर आज़म एंड कंपनी ने उनका 3-0 से क्लीन स्वीप किया था। वहीं इसके बाद एशिया कप में भी टीम ग्रुप स्टेज खेलने के बाद ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। हालाँकि, अफगान टीम अपने पिछले प्रदर्शन को भुलाकर मेगा इवेंट में बेहतर प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए अफगानिस्तान की टीम दो वार्म-अप मैच खेलेगी। पहले मैच में उनकी टक्कर (29 सितम्बर) दक्षिण अफ्रीका से होगी, जबकि 3 अक्टूबर को अफगान टीम अपना दूसरा अभ्यास मैच श्रीलंका के खेलेगी। मैन इवेंट में अफगानिस्तान की टीम अपने पहला मैच 7 अक्टूबर को बांग्लादेश धर्मशाला में खेलेगी।

वर्ल्ड कप के लिए अफगानिस्तान का स्क्वाड

हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर),इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, रियाज हसन, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अलीखिल, अजमतुल्लाह उमरजई, मुजीब उर रहमान, राशिद खान, अब्दुल रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, नवीन-उल-हक, मोहम्मद नबी

रिज़र्व खिलाड़ी : शराफुद्दीन अशरफ, फरीद अहमद और गुलबदीन नैब

Quick Links

Edited by Rahul