Create

अफगानिस्तान टीम को मिला नया घर, 5 साल तक इस देश में होंगे अंतरराष्ट्रीय मुकाबले

Rahul
India v Afghanistan - DP World Asia Cup
यूएई के आबू धाबी मैदान पर अफगानिस्तान के ज्यादातर मैच हो सकते हैं

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) को मेजबान के रूप में अगले 5 साल तक नया देश मिला है। यूएई (UAE) के अमीरात क्रिकेट बोर्ड (Emirates Cricket Board) ने अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के साथ करार किया है कि अगले 5 साल तक वह उनके अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करेगा। इस करार में एक बड़ा फैसला और भी लिया गया, जिसमें यूएई और अफगानिस्तान की टीमें आपस में हर साल तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्टेटमेंट जारी करते हुए इस करार के बारे में कई अहम बाते रखी है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि, 'अमीरात क्रिकेट बोर्ड इस करार के तहत अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वीजा सहायता और कार्यालय स्थान सहित कई मूल्यवान सहायता प्रदान करेगा।' जबकि ईसीबी की तरफ से सेक्रेटरी मुबाशीर उस्मानी का बयान आया कि, 'अमीरात क्रिकेट बोर्ड और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच लंबे और अच्छे संबंध हैं और हमें यह सुनिश्चित करने में एसीबी का समर्थन करने में खुशी हो रही है कि उनके पास अपने क्रिकेट के लिए एक घर है। हर साल यूएई टीम के खिलाफ टी20 मैचों की एक श्रृंखला खेलने के लिए सहमत होने के लिए हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के भी आभारी हैं।'

आईसीसी के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) के अनुसार, अफगानिस्तान अगले साल होने वाले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन-तीन वनडे मैचों की सीरीज की मेजबानी करने के साथ-साथ सभी प्रारूपों में जिम्बाब्वे की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यूएई के आबू धाबी, दुबई और शारजाह के मैदानों पर यह मुकाबले खेले जा सकते हैं। आपको बता दें कि अगस्त 2021 में तालिबान के द्वारा अफगानिस्तान पर अधिग्रहण के साथ स्थिति बेकार हो गई थी। अफगानिस्तान में इन्ही ख़राब राजनीतिक स्थिति को देखते हुए, यह देश अंतरराष्ट्रीय टीमों के लिए नो-गो जोन बना हुआ है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment