क्रिकेट के बाद अब युवराज सिंह इस खेल में आजमा रहे हैं हाथ, पेशेवर खिलाड़ी से ले रहे हैं स्पेशल ट्रेनिंग 

Neeraj
युवराज सिंह मुंबई में इवेंट के दौरान
युवराज सिंह मुंबई में इवेंट के दौरान

भारतीय क्रिकेट इतिहास में जब भी सबसे सफल ऑलराउंडर्स की बात होती है, तो उसमें युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का नाम जरूर सामने आता है। बाएं हाथ के इस क्रिकेटर ने भारत (Team India) को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप में विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह चुके युवराज इन दिनों गोल्फ खेलने की ट्रेनिंग ले रहे हैं, जिसके कुछ क्लिप्स उन्होंने सोशल मीडिया पर साझा किये हैं।

42 वर्षीय युवराज को हमेशा से गोल्फ खेलने काफी पसंद है। सोशल मीडिया पर पहले भी उन्होंने कई वीडियो साझा किये हैं, जिसमें उन्हें गोल्फ खेलते हुए देखा गया है। हालाँकि, इस बार वह भारत के पेशेवर गोल्फ प्लेयर शिव कपूर से इसकी ट्रेनिंग ले रहे हैं। इंस्टा पर सामने आये क्लिप्स में वह उनसे इस खेल की बारीकियों को बेहद करीब से समझते नजर आ रहे हैं और वह इसकी प्रैक्टिस करते भी दिखे।

युवराज ने वीडियो के कैप्शन में लिखा,

कार्य प्रगति पर है।

गौरतलब है कि 42 वर्षीय युवराज सिंह पिछले दिनों वन वर्ल्ड वन फैमली कप में हुए खेलते हुए नजर आए थे। इस चैरिटी मैच में उन्होंने वैन फैमली की अगुवाई की थी, जिसमें उनकी टीम का सामना सचिन तेंदुलकर की टीम से हुआ था। उस मुकाबले में युवराज की टीम को 4 विकेट से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

क्रिकेट की बात करें, तो वर्तमान समय में भारतीय टीम पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की मेजबानी कर रही है। इस सीरीज का आगाज गुरुवार, 26 जनवरी हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट से हुआ। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और उनकी टीम अपनी पहली पारी में 246 रन ही बना सकी। पहले दिन का खेल खत्म होने तक रोहित शर्मा एन्ड कम्पनी ने एक विकेट खोकर 119 रन बना लिए। यशस्वी जायसवाल 76* और शुभमन गिल 14* रन बनाकर क्रीज पर हैं।

Quick Links

Edited by Rahul