Create
Notifications

यूएई के टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 में क्‍वालीफाई करने के बाद कप्‍तान अहमद रजा ने दिया बड़ा बयान

अहमद रजा ने नेपाल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके यूएई को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई कराया
अहमद रजा ने नेपाल के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करके यूएई को टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालीफाई कराया
Vivek Goel

संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) ने इस साल ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Cricket team) की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2022) के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है। यूएई के कप्‍तान अहमद रजा (Ahmed Raza) ने कहा कि संघर्ष असली है और वह ऑस्‍ट्रेलिया में प्रमुख इवेंट में खेलने का इंतजार नहीं कर सकते हैं।

यूएई ने मंगलवार को नेपाल को 68 रन से मात दी। इस जीत के साथ ही यूएई ने टी20 वर्ल्‍ड कप में अपनी जगह पक्‍की की। रजा ने शानदार प्रदर्शन करते किया, जिसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट ने रजा के हवाले से कहा, 'संघर्ष असली रहा। आखिरी बार मैं 2014 में विश्‍व कप में (बांग्‍लादेश में टी20 वर्ल्‍ड कप) गया था। फिर 2015 में ऑस्‍ट्रेलिया में नहीं जा पाया था। तो यह बहुत विशेष और बहुत भावुक पल है। यह असली था जब सब कुछ हमारे लिए जगह में गिर रहा था। मैं सोच रहा था, गेम अभी खत्‍म नहीं हुआ है। गेम खत्‍म नहीं हुआ है। मेरे दिमाग में चल रहा था, मैं जानता हूं, ऐसा होगा।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'आखिरी बार जब यूएई ने खेला था, तब मैं टीम में नहीं था। मगर मैं तब भी वहां गया था। जिंदगी मुझे दोबारा वहीं ले जा रही है। उम्‍मीद है कि यूएई का कप्‍तान बनकर जाऊंगा। मैंने अपनी टीम को क्‍वालीफाई करने में मदद की। ऐसे ज्‍यादा कप्‍तान नहीं है, जिन्‍होंने यूएई के लिए पहले ऐसा काम किया हो। मुझे एलीट ग्रुप का हिस्‍सा बनना महसूस होता है। यह बड़ी उपलब्धि है। यह भावुक पल है क्‍योंकि यह यात्रा काफी लंबी रही।'

अल अमीरात में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप क्‍वालीफायर ए के फाइनल में पहुंचकर यूएई और आयरलैंड ने मंगलवार को आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2022 के टिकट हासिल किए।

यूएई ने नेपाल के लगातार तीन मैच जीतने के रथ को रोका और 68 रन से मैच जीता। वहीं आयरलैंड ने ओमान को 56 रन से हराया। ओमान एकेडमी ग्राउंड 1 पर यूएई ने दूसरी बार आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रवेश किया।

आखिरी बार यूएई ने 2014 में प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में जगह बनाई थी। आयरलैंड क्‍वालीफायर ए में एकमात्र पूर्ण कालिक देश था। उसने सातवीं बार टी20 वर्ल्‍ड कप में प्रवेश किया। दो विजेता टीमों ने ऑस्‍ट्रेलिया में टूर्नामेंट में 13वां और 14वां स्‍थान पक्‍का किया। आखिरी दो स्‍थानों का फैसला जुलाई में क्‍वालीफायर बी के जरिये होगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...