खत्म हो गया है अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का करियर, पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बड़ा बयान

फिलहाल रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं पुजारा और रहाणे
फिलहाल रणजी ट्रॉफी में खेल रहे हैं पुजारा और रहाणे

भारत के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। इन दो अनुभवी बल्लेबाजों पर लगातार टीम से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था। भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा है कि फिलहाल दोनों खिलाड़ियों के लिए भारतीय टीम में वापसी के दरवाजे खुले हैं।

हालांकि, पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा का मानना है कि अब इन खिलाड़ियों की भारतीय टीम में वापसी नहीं हो सकेगी। जडेजा ने यह भी कहा है कि एक सीरीज हारने के बाद इन खिलाड़ियों को टीम से बाहर करने का फैसला सही नहीं है।

जडेजा ने कहा,

दोनों खिलाड़ी केवल एक फॉर्मेट खेलते हैं और जब उन्हें उस एक फॉर्मेट से भी बाहर कर देते हैं तो मुझे उनकी वापसी होती नहीं दिख रही है। मैं उम्मीद करता हूं कि मैं गलत साबित हो जाऊं क्योंकि ये दिग्गज हैं। उन्होंने 80-90 टेस्ट खेले हैं। नई पीढ़ी के जो खिलाड़ी आए हैं उन्होंने दिग्गजों को पुश किया है।

खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा अलविदा कहने का मौका- जडेजा

जडेजा के मुताबिक लंबे समय से भारतीय टीम में खिलाड़ियों को अलविदा कहने का मौका नहीं मिल रहा है और कई दिग्गजों का करियर निराशाजनक तरीके से समाप्त हुआ है। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से भारतीय क्रिकेट में लंबे समय से कई लोगों को अलविदा कहने का मौका नहीं दिया गया है। यह हमेशा दुखद रहा है। मुझे लगता है कि आगे भी ऐसा ही होने वाला है। फिलहाल के लिए अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा इस परिस्थिति में हैं। आगे कोई और इस फेर में आएगा और यह हमेशा ऐसे ही चलता रहेगा।

पुजारा और रहाणे का दक्षिण अफ्रीका दौरे पर प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। इसके अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई घरेलू सीरीज में भी दोनों कुछ खास नहीं कर सके थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar