Create
Notifications

अजीत अगरकर ने बताया - कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती क्या होगी

रोहित विंडीज के खिलाफ सीरीज से वापसी करेंगे
रोहित विंडीज के खिलाफ सीरीज से वापसी करेंगे
Ravi Ranjan

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) वनडे के नियमित कप्तान बनाए जाने के बाद पहली बार सीरीज खेलने वेस्टइंडीज (IND vs WI) के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे। दिसंबर में बीसीसीआई (BCCI) ने विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित को यह जिम्मेदारी दी थी। अनफिट होने की वजह से वे दक्षिण अफ्रीका दौरे (IND vs SA) पर नहीं गई थे। उनके स्थान पर उपकप्तान केएल राहुल ने वनडे की कप्तानी की थी। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) का मानना है कि रोहित के लिए सबसे बड़ी चुनौती फिट रहना है।

अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स की शो गेमप्लान पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा,

मुझे लगता है कि एक अच्छी बात है कि व्हाइट बॉल फॉर्मेट में टीम का एक ही कप्तान है और अब रोहित उड़ान भर सकते हैं। इसलिए मेरी नजर में रोहित शर्मा के लिए सबसे बड़ी चुनौती फिट रहना है। उन्हें उन सभी मैच में खेलना है जो वर्ल्ड कप से पहले होने वाले हैं, क्योंकि आप हर मैच में कप्तान चाहते हैं। यह विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी की ताकत रही है। दोनों ने कभी-कभी ही मैच मिस किए, दोनों बहुत फिट थे।

रोहित शर्मा के सामने दो वर्ल्ड कप हैं। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप है। अगले साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप होगा। भारतीय टीम ने 2007 के बाद टी20 और 2011 के बाद वनडे वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

विंडीज के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20

भारत और विंडीज के बीच तीन वनडे के साथ ही तीन टी20 मैच होने हैं। 6, 9 और 11 फरवरी को वनडे मैच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में होंगे। 16, 18 और 20 फरवरी को कोलकाता में टी20 मैच कोलकाता में खेले जाएंगे। सीरीज से पहले भारतीय टीम में कोरोना के कई केस मिले। लेकिन अब इसका सिलसिला रुक गया है। टीम में कोई नया मामला नहीं आया है और पहला वनडे निर्धारित शेड्यूल पर खेला जाएगा।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...