हजारों करोड़ के मालिक ने बच्चों को प्रेरित करने के लिए दिया विराट कोहली का उदाहरण, वायरल हुआ वीडियो 

Neeraj
Picture Courtesy: Alakh Pandey Instagram
Picture Courtesy: Alakh Pandey Instagram

वर्तमान समय के अगर सबसे बड़े क्रिकेटर की बात करें, तो उसमें विराट कोहली (Virat Kohli) का नाम सबसे ऊपर रहेगा। कोहली न सिर्फ खेल के मैदान पर बल्कि मैदान के बाहर भी फैंस द्वारा काफी पसंद किये जाते हैं। यही वजह है कि लाखों युवा उनकी तरह बनने का सपना अपने मन में संजोए बैठे हैं और वह काफी लोगों की प्रेरणा के स्त्रोत हैं। इस बीच फिजिक्सवाला के संस्थापक अलख पांडेय का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह युवाओं को सफलता पाने के लिए विराट कोहली का उदाहरण देते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि अलख पांडेय की गिनती भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में होती हैं। उनके एजुकेशन स्टार्ट अप को हाल ही में यूनिकॉर्न का दर्जा मिला है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी कुल नेटवर्थ 8 हजार करोड़ रूपये है।

उनका एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है, जिसमें वह एक सेमिनार में बच्चों को पूर्व भारतीय कप्तान कोहली के फर्श से अर्श तक पहुंचने के दौरान किये गए संघर्ष के बारे में बता रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हर कोई वनडे फॉर्मेट के सबसे महान खिलाड़ी कोहली की तरह बनना चाहता है, लेकिन उनके जैसे संघर्षों का सामना किये बिना।' इस दौरान उन्होंने 35 वर्षीय दाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज के रणजी डेब्यू के पहले मैच के दौरान उनके पिता की मृत्यु से जुड़ी घटना के बारे में भी बताया।

आप भी देखें यह वीडियो:

क्रिकेट की बात करें, तो विराट कोहली इस समय ब्रेक पर हैं। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैचों के लिए स्क्वाड में चुना गया था, लेकिन पहले टेस्ट के शुरू होने से पहले उन्होंने निजी कारणों के चलते अपना नाम वापस ले लिए था। हालाँकि, नाम वापस लेने से पहले उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट से बातचीत की थी और उन्होंने उनके निर्णय का सम्मान करते हुए अनुमति दे दी थी।

Quick Links

Edited by Rahul