Ashes 2023 : एलेस्टेयर कुक का बड़ा खुलासा, कहा - क्रिकेट में करने वाले थे वापसी, मगर...

England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five
England v Australia - LV= Insurance Ashes 2nd Test Match: Day Five

इंग्लैंड (England Cricket Team) के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक (Alastair Cook) ने क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। कुक ने कहा है कि पीछे 2 हफ्तों से उन्हें ऐसे सपने आए रहें हैं जिसमें वे खुद को क्रिकेट में वापसी करते हुए देख रहे थे। उन्होंने ये भी कहा कि उन्होंने इस बात को इतनी गंभीरता से लिया था कि नेट्स में वे फिर से अभ्यास करना शुरू कर चुके थे और अपनी फिटनेस रूटीन चालू कर दी थी।

बता दें कि कुक ने 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। टेस्ट क्रिकेट के महारथी कुक ने अपने खेले 161 टेस्ट मैच में 45.95 की औसत से 12472 इन बनाए हैं, जिसमें 33 शतक भी शामिल है।

पिछले दो हफ्ते में पांच बार मुझे ऐसे सपने आए कि मैं क्रिकेट में वापसी कर रहा हूं- एलेस्टेयर

बीबीसी रेडियो से बात करते हुए इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अपने वापसी के सपने के बारे में विस्तार से बताया और कहा,

पिछले दो हफ्ते में कुछ सालों बाद मुझे पांच बार ऐसे सपने आए कि मैं क्रिकेट में वापसी कर रहा हूं। मेरी पत्नी ने इस पर कहा कि बस अब बहुत हुआ। मैंने एंडरसन, रूट और ब्रॉड को फोन कर के इसके बार में बताया। ये काफी अजीब कुछ हफ्ते थें।
मैं बिना किसी कारण सुबह 5 बजे बिना कुछ सोचे-समझे दौड़ने लगता था। मैंने जिम्मी एंडरसन से बात की। मगर मेरे दिमाग में कहीं ना कही ये बात हमेशा थी कि क्रिकेट में दोबारा वापसी अच्छी नहीं रहती। मगर एंडरसन ने मुझे 15 ऐसे सफल वापसी के उदाहरण भेजे जो अच्छे गए थे, लेकिन फिर भी मैनें व्यावहारिक बुद्धि से फैसला किया। और फिर व्यावहारिक बुद्धि की जीत हुई और क्योंकि मैंने नेट्स में वापस से खेलना शुरू किया मगर यहां पर और अधिक सोचने के बाद मैंने अनुभव किया कि नहीं, यह बिलकुल अलग है।
वास्तव में जिस तरह से मैं 2018 में ओवल से बाहर गया, शायद उसकी तुलना मैं दोबारा किसी से नहीं कर सकता। आप समझ सकते है, मेरा कहने का मतलब क्या है? मतलब इससे ऊपर कुछ नहीं हो सकता। और यही कारण है कि मैंने खुद को रोक लिया क्योंकि अब मेरे पास पाने के लिए क्या ही बचा है जिससे मैं उत्साहित हूं, बहुत उत्साहित।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now