Create

मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने का कारण बताया, ECB ने जारी की स्टेटमेंट

मोइन अली वाइट बॉल क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर जारी रखेंगे
मोइन अली वाइट बॉल क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर जारी रखेंगे
reaction-emoji
Rahul

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket team) के प्रमुख ऑलराउंडर मोइन अली (Moeen Ali) ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (England Cricket Board) ने स्टेटमेंट जारी करते हुए इस जानकारी की पुष्टि दी है। 34 वर्षीय मोइन अली ने साल 2014 में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। उसके बाद से वो इंग्लैंड टीम के लिए अहम स्पिन गेंदबाज और मध्यक्रम के बल्लेबाज बने। मोइन अली ने टेस्ट क्रिकेट में 64 मुकाबले खेलें हैं और इस दौरान उन्होंने 195 विकेट और 2914 रन बनाए हैं। अपने संन्यास पर उन्होंने इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड को बताते हुए बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहने वाले मोइन अली वाइट बॉल क्रिकेट में अपना अंतरराष्ट्रीय करियर जारी रखेंगे। उन्होंने इस प्रारूप को छोड़ते समय कहा कि, 'मैं अभी 34 वर्ष का हूं और मैं जितना हो सके उतना खेलना चाहता हूं और अपने क्रिकेट का आनंद उठाना चाहता हूं। टेस्ट क्रिकेट अद्भुत है, जब आपका दिन अच्छा होता है तो यह किसी भी अन्य प्रारूप से बेहतर होता है। यह अधिक फायदेमंद होता है।

6⃣4⃣ Test matches1⃣9⃣5⃣ wickets2⃣9⃣1⃣4⃣ runsCountless memories ❤️#ThankYouMo 👏

उन्होंने आगे कहा, 'मैं अपने साथी खिलाड़ियों के साथ बाहर घूमना, दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने को याद करूँगा लेकिन अपनी गेंदबाजी से मैं किसी भी बल्लेबाज को आउट कर सकता हूं। "मैंने टेस्ट क्रिकेट का आनंद लिया है और मैंने जो किया है, उससे मैं खुश और संतुष्ट हूं। मेरे कोच रह चुके पीटर मूर्स, क्रिस सिल्वरवुड को मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ। साथ ही धन्यवाद एलिस्टेयर कुक और जो रूट (Joe Root) का भी जिनकी कप्तानी में मैंने खेलना पसंद किया है और मुझे उम्मीद है कि वे मेरे खेलने के तरीके से खुश हैं।

ऑलराउंडर मोइन अली का टेस्‍ट करियर

मोइन अली ने अब तक 64 टेस्ट मैचों में 2914 रन बनाए हैं। इसमें 5 शतक और 14 अर्धशतक शामिल है। इसके अलावा उन्होंने लंबे प्रारूप में 195 विकेट लिए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी नाबाद 155 रन की रही है जबकि एक पारी में 53 रन देकर 6 विकेट लेना उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन रहा।


Edited by Rahul
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...