Create

'पाकिस्‍तान को महिला एशिया कप में हराना आसान नहीं होगा', पूर्व भारतीय कप्‍तान का बयान

भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पाकिस्‍तान को 8 विकेट से हराया था
भारत ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पाकिस्‍तान को 8 विकेट से हराया था

भारत महिला टीम (India Women Cricket team) और पाकिस्‍तान महिला (Pakistan Women Cricket team) टीम के बीच शुक्रवार को एशिया कप (Women's Asia Cup) में हाई वोल्‍टेज मैच खेला जाना है। भारतीय टीम की पूर्व कप्‍तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) का मानना है कि कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 (Commonwealth Games 2022) की तरह पाकिस्‍तान को एशिया कप में हराना आसान नहीं होगा।

याद दिला दें कि दोनों टीमों की मुलाकात कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स 2022 के ग्रुप चरण में हुई थी। तब भारतीय टीम ने पाकिस्‍तान को केवल 99 रन पर ऑलआउट कर दिया था और आठ ओवर से ज्‍यादा शेष रहते हुए मैच जीता था।

अब दोनों टीमें महिला एशिया कप में सिलहट में भिड़ेंगी। चोपड़ा ने कहा कि सिलहट में स्पिनरों का बोलबाला रहेगा, जो भारतीय बल्‍लेबाजों के सामने अलग चुनौती पेश कर सकते हैं। अपने यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अंजुम चोपड़ा ने मैच का प्रीव्‍यू किया।

पूर्व कप्‍तान ने कहा, 'भारतीय टीम ने कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स में पाकिस्‍तान को आसानी से हराया। मगर यह इंग्‍लैंड नहीं है। बांग्‍लादेश में पिचें धीमी हैं और यहां स्पिनरों का बोलबाला देखने को मिलेगा।'

भारत को अपनी बल्लेबाजी पर ज्यादा भरोसा है - अंजुम चोपड़ा

चोपड़ा ने यह भी बताया कि जो टीम टॉस जीते, उसे क्‍या फैसला लेना चाहिए और दोनों टीमों की सोच में फर्क बताया।

अंजुम चोपड़ा ने कहा, 'पाकिस्‍तान ने पहले दो मुकाबले लक्ष्‍य का पीछा करते हुए जीते जबकि भारतीय टीम ने शुरूआती तीन मैचों में से दो मुकाबलों में पहले बल्‍लेबाजी करके खुद को चुनौती दी। इससे टीमों की मानसिकता का पता चलता है। भारत को लगता है कि उसकी बल्‍लेबाजी गेंदबाजी से ज्‍यादा मजबूत है जबकि पाकिस्‍तान को अपनी गेंदबाजी पर ज्‍यादा भरोसा है।'

इस साल सिलहट में चल रहे महिला एशिया कप में स्थितियां धीमी गति के गेंदबाजों के लिए मददगार हैं। हालांकि अंजुम चोपड़ा का मानना है कि भारतीय टीम को पूजा वास्त्रकर और रेणुका सिंह ठाकुर के साथ मेघना सिंह को आजमाना चाहिए। पूर्व क्रिकेटर ऐसा इसलिए चाहती हैं ताकि भारतीय टीम अगले साल टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी कर सकें, जो कि दक्षिण अफ्रीका में होना है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment