विराट कोहली के जन्मदिन पर अनुष्का शर्मा ने उनके अनोखे रिकॉर्ड को बताते हुए किया विश, केविन पीटरसन ने दी मजेदार प्रतिक्रिया 

Neeraj
Photo Courtesy: Anushka Sharma Instagram
Photo Courtesy: Anushka Sharma Instagram

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बल्लेबाजी से जुड़े कई बड़े रिकॉर्ड भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम दर्ज हैं, लेकिंग गेंदबाजी में भी उनके नाम एक अनोखा रिकॉर्ड दर्ज है। जिसके बारे में बेहद कम लोग ही जानते हैं। किंग कोहली आज अपना 35वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर उनकी धर्मपत्नी और बॉलीवुड अभिनेत्री अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) ने अनोखे अंदाज में उन्हें विश किया। दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज के जन्मदिन पर अनुष्का ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में गेंदबाजी से जुड़े उनके एक दिलचस्प रिकॉर्ड के बारे में फैंस को याद दिलाया।

बता दें कि टी20 में बिना किसी लीगल डिलीवरी पर विकेट लेने वाले कोहली दुनिया एक इकलौते गेंदबाज हैं। यह कारनामा उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ किया था। यह वाकया 2011 में भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेले गए मुकाबले के दौरान देखने को मिला था। मुकाबले में किंग कोहली की वाइड गेंद पर महेंद्र सिंह धोनी ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को स्टम्प आउट किया था, जिसके बाद बिना कोई लीगल गेंद फेंके विराट के खाते में एक विकेट जुड़ गया था।

इस रिकॉर्ड के साथ अनुष्का ने विराट की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर की और कैप्शन में लिखा,

वो (विराट कोहली) जिंदगी के हर रोल में बेहतरीन हैं और अब भी अपने टोपी में कुछ नई उपलब्धियां जोड़ते जा रहे हैं। मैं आपसे ताउम्र ऐसे ही प्यार करती रहूंगी, हर पल, चाहे कुछ भी हो जाए।

बॉलीवुड अभिनेत्री के इस पोस्ट पर पूर्व इंग्लिश बल्लेबाज केविन पीटरसन का भी रिएक्शन सामने आया। उन्होंने कमेंट में लिखा,

इस तस्वीर का कैप्शन होना चाहिए, धन्यवाद केविन हमेशा मेरे पति का ध्यान रखने के लिए।

गौरतलब है कि टीम इंडिया आज वर्ल्ड कप में अपना आठवां लीग मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरी है। कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हो रहे इस मुकाबले रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। पहले खेलते हुए टीम इंडिया पांच विकेट खोकर 326 रन बनाये। भारत की ओर से विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने अपने वनडे करियर का 49 शतक लगाया। अपनी नाबाद 101 रनों की पारी में दाएं हाथ के दिग्गज बल्लेबाज ने 10 चौके लगाए। भारतीय टीम ने इस मुकाबले को 243 रनों से आपमे नाम किया और टूर्नामेंट की 8वीं लगातार जीत हासिल की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now