Create
Notifications

अर्जुन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के अपने पसंदीदा खिलाड़ी के नाम का खुलासा किया

अर्जुन तेंदुलकर ने बताया कि वो मुंबई इंडियंस में सबसे ज्‍यादा पसंद जसप्रीत बुमराह को करते हैं
अर्जुन तेंदुलकर ने बताया कि वो मुंबई इंडियंस में सबसे ज्‍यादा पसंद जसप्रीत बुमराह को करते हैं
Vivek Goel
visit

महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बेटे अर्जुन तेंदुलकर(Arjun Tendulkar) ने हाल ही में इंस्‍टाग्राम पर फैंस के कुछ सवालों के जवाब दिए। यह पूछने पर कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) में सबसे पसंदीदा खिलाड़ी कौन है तो अर्जुन ने कहा कि वो जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को सबसे ज्‍यादा पसंद करते हैं।

अर्जुन तेंदुलकर को आईपीएल 2021 नीलामी में मुंबई इंडियंस ने खरीदा था, लेकिन अब तक उन्‍हें एक भी मैच खेलने को हनीं मिला। अर्जुन तेंदुलकर को 20 लाख रुपए में पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ने खरीदा था।

अर्जुन तेंदुलकर ने इंस्‍टाग्राम पर दिया जवाब
अर्जुन तेंदुलकर ने इंस्‍टाग्राम पर दिया जवाब

बुमराह को मुंबई इंडियंस ने किया रिटेन

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने जसप्रीत बुमराह को आईपीएल 2012 मेगा नीलामी से पहले रिटेन कर लिया है। बुमराह को 12 करोड़ रुपए मिलेंगे।

बुमराह पिछले 8 साल से मुंबई इंडियंस का प्रमुख खिलाड़ी है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 106 आईपीएल मैचों में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्‍व किया और 18.63 के स्‍ट्राइक रेट से 130 विकेट लिए।

आईपीएल के अलावा बुमराह भारतीय टीम के भी प्रमुख गेंदबाज हैं। 28 साल के बुमराह ने 27 टेस्‍ट, 70 वनडे और 55 टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्‍व किया। उन्‍होंने टेस्‍ट मे 113 विकेट लिए। वहीं वनडे में भी 113 बल्‍लेबाजों का शिकार किया। टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वो 66 विकेट ले चुके हैं।

जसप्रीत बुमराह ने भारत के लिए आखिरी मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। उन्‍होंने वनडे सीरीज में कुल 5 विकेट लिए थे।

अब बुमराह वेस्‍टइंडीज के खिलाफ आगामी सीमित ओवर सीरीज में आराम करेंगे, जिसकी शुरूआत 6 फरवरी से होगी। उम्‍मीद है कि जसप्रीत बुमराह श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में लौट आएं और फिर पूरे आईपीएल में हिस्‍सा लें।


Edited by Vivek Goel
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now