Create

अर्शद इकबाल की बाउंसर ने जिंबाब्‍वे के बल्‍लेबाज का हेलमेट तोड़ डाला

अर्शद इकबाल की बाउंसर पर बल्‍लेबाज का हेलमेट टूटा
अर्शद इकबाल की बाउंसर पर बल्‍लेबाज का हेलमेट टूटा
Vivek Goel

जिंबाब्‍वे और पाकिस्‍तान के बीच दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में डेब्‍यू करने वाले अर्शद इकबाल की तिनाशे कामूनहुकामवे को डाली बाउंसर ने दोनों खेमों को दंग कर दिया क्‍योंकि हेलमेट के दो टुकड़े हो गए। यह घटना जिंबाब्‍वे की पारी के सातवें ओवर की है। अर्शद इकबाल ने ओवर की तीसरी गेंद बाउंसर डाली, जिस पर तिनाशे कामूनहुकामवे ने फ्रंटफुट पर आकर शॉट खेलना चाहा।

बल्‍लेबाज की शुरूआती चहलकदमी के कारण गेंद सीधे उनके हेलमेट पर जाकर लगी। गेंद लगने के बाद जब बल्‍लेबाज पीछे मुड़ा तो हेलमेट की पहली परत नीचे गिर पड़ी और कामूनहुकामवे चौंक गए। इस घटना के बाद सभी पाकिस्‍तानी खिलाड़ी बल्‍लेबाज के पास पहुंच गए।

टीम के फिजियो ने मैदान पर आकर देखा कि कही कनकशन का मामला तो नहीं, जिसके बाद कामूनहुकामवे को बल्‍लेबाजी जारी रखने की अनुमति दी गई। उन्‍होंने 40 गेंदों में 34 रन बनाए और पारी के 13वें ओवर में आउट हो गए। तिनाशे कामूनहुकामवे की पारी की बदौलत जिंबाब्‍वे ने 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 118 रन बनाए, जो टीम के लिए विजयी योग साबित हुआ। बता दें कि अर्शद इकबाल को अपने डेब्‍यू मैच में 1 विकेट मिला और उन्‍होंने 4 ओवर में 16 रन खर्च किए।

जिंबाब्‍वे ने पाकिस्‍तान के साथ बराबर की सीरीज

छोटे लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान से फैंस को उम्‍मीद थी कि वह आसानी से मुकाबला जीतकर सीरीज अपने नाम कर लेगी। हालांकि, अच्‍छी स्थिति में होने के बावजूद पाकिस्‍तान की पारी ताश के पत्‍तों की तरह बिखर गई।

पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने 45 गेंदों में 41 रन बनाए। 16वें ओवर में जब आजम आउट हुए तो पाकिस्‍तान को जीत के लिए 25 गेंदों में 41 रन की जरूरत थी। मिडिल ऑर्डर में धाकड़ बल्‍लेबाज होने के चलते पाकिस्‍तान के पास लक्ष्‍य को हासिल करने का मौका था।

हालांकि, दबाव में पाकिस्‍तान की पारी ढह गई। पाकिस्‍तान ने 21 रन के अंतराल में सात विकेट गंवा दिए और पूरी टीम 99 रन पर ऑलआउट हो गई। जिंबाब्‍वे ने 19 रन से मैच जीत लिया। पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम इस हार के बाद काफी निराश नजर आए।

मैच के बाद उन्‍होंने कहा, 'बल्‍लेबाजी विभाग में हमने खराब क्रिकेट खेली। जिंबाब्‍वे को अच्‍छा खेलने का श्रेय जाता है। पिच पर गेंद थोड़ा रुककर आ रही थी और यहां दोहरी गति थी। मगर ये कोई बहाना नहीं है। हम पेशेवर हैं और इस तरह की चीजों से निपटते आना चाहिए। उम्‍मीद है कि हम अगले मैच में जोरदार वापसी करेंगे।' जिंबाब्‍वे और पाकिस्‍तान के बीच सीरीज का निर्णायक मुकाबला 25 अप्रैल को खेला जाएगा।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...