Ashes 2023: ‘वह सही फैसले लेने में माहिर है’, स्टुअर्ट ब्रॉड की मां ने कही बड़ी बात

England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Four
England v Australia - LV= Insurance Ashes 5th Test Match: Day Four

एशेज सीरीज 2023 का पांचवां और आखिरी मुकाबला जारी है। यह इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का आखिरी टेस्ट मैच है। ब्रॉड ने शनिवार को ही अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए कहा था कि यह उनके करियर का आखिरी मुकाबला होगा। वहीं उनके रिटायरमेंट के फैसले पर अब उनकी मां कैरोल ब्रॉड ने बड़ा बयान दिया है। कैरोल ने स्टुअर्ट के रिटायरमेंट के फैसले को सही बताते हुए कहा कि वह निर्णय लेने में माहिर है।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने किया सही फैसला

स्टुअर्ट ब्रॉड की मां ने डेली मेल से बातचीत के दौरान कहा कि, 'हम ये मैच जीतना चाहते हैं। कल का दिन बैटिंग के लिए शानदार था। बेशक हमारी बातचीत होती है पर स्टुअर्ट फैसले लेने में मास्टर है, उसने यह फिर करके दिखाया है। जब भी स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के लिए खेलने के लिए मैदान पर उतरते हैं तो मुझे एक झुनझुनाहट महसूस होती है। जब वह पहली बार सीढ़ियों से नीचे आया था उस वक्त भी मैंने ऐसा महसूस किया था और मैं अब भी करती हूं। मैं चाहती हूं कि वह जीते।’

आपको बता दें कि स्टुअर्ट ब्रॉड इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते हैं। ब्रॉड ने इंग्लैंड के लिए 167 टेस्ट मैचों में प्रतिनिधित्व किया है। उन्होंने इस दौरान 602 विकेट अपने नाम किए हैं। ब्रॉड की बादशाहत एशेज सीरीज में भी है। वह एशेज सीरीज में इंग्लैंड की ओर 150+ विकेट लेने वाले इंग्लैंड के इकलौते गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक 40 मैचों में 151 विकेट अपनी खाते में जोड़े हैं। उन्होंने हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज इयान बाथम को पछाड़ा, जिन्होंने 148 शिकार किए थे। गौरतलब है कि ब्रॉड एशेज 2023 के पांचवें मुकाबले के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्हें मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर से गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया था।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now