Ashes 2023 : जेम्स एंडरसन और ऑली रोबिनसन एशेज से पहले फिट हो जायेंगे - इंग्लैंड के कोच ने दी बड़ी अपडेट

New Zealand v England - 2nd Test: Day 4
James Anderson and Ollie Robinson (Image - Getty)

1 जून से इंग्लैंड और आयरलैंड (ENG vs IRE) के बीच एकमात्र टेस्ट शुरू होने जा रहा है। यह टेस्ट इंग्लैंड के लॉर्ड्स में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है। इंग्लैंड के दो मुख्य तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (James Anderson) और ऑली रॉबिंसन (Ollie Robinson) चोट की वजह से आयरलैंड के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। हालांकि, इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकलम (Brendon McCullum) का कहना है कि ये दोनों गेंदबाज 16 जून से एजबेस्टन में शुरू होने वाली एशेज सीरीज से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

आयरलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की ऑल-राउंडर भूमिका को लेकर भी चिताएं हैं। आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच शुरू होने से पहले इंग्लैंड के कोच ने स्काई स्पोर्ट्स से बातचीत की और कहा कि, "कोई भी सीरीज खेलने से पहले हर टीम के पास कुछ छोटी-छोटी चीजें होती हैं, जिन पर उनको काम करने की जरूरत होती है, लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि हमारे पास एक स्क्वॉड होगा, जिसमें से हम एक अच्छी टीम चुन सकेंगे।"

ब्रेंडन मैकलम ने आयरलैंड टेस्ट से पहली कही बड़ी बातें

इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकलम ने 16 जून से शुरू होने वाले एशेज के बारे में बात करते हुए कहा कि, "पहले एशेज टेस्ट के लिए, मुझे लगता है कि [एंडरसन और रॉबिन्सन] को फिट होना चाहिए। वे आयरलैंड के खिलाफ इस टेस्ट के लिए फिट नहीं होंगे। हमें अगले कुछ दिनों तक उनकी निगरानी करनी होगी, लेकिन हमारे स्क्वॉड में कुछ बेहतरीन विकल्प मौजूद हैं।"

इसके बाद इंग्लिश कोच ने अपने टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स के बारे में बात करते हुए कहा कि, "स्टोक्सी (बेन स्टोक्स) भी तेजी से ठीक हो रहा है। वह असल में फिट भी दिखते हैं, और चेहरे पर एक मुस्कान रहती है। वह ग्रुप में वापस आकर काफी खुश हैं। हमारे लीडर के रूप में वह टीम में जिस तरह की उर्जा लाते हैं, वह वाकई में शानदार होता है। मुझे लगता है कि वह गर्मियों के पूरे सीजन के किसी न किसी स्टेज पर गेंदबाजी जरूर करेंगे। हां, इसमें कोई शक नहीं है कि वह एक वर्ल्ड क्लास ऑल-राउंडर हैं। अगर वह गेंदबाजी कर पाते हैं, तो कमाल की बात होगी और अगर नहीं कर पाते हैं तो हम कोई रास्ता ढूंढ लेंगे।"

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now