Asia Cup 2023: अटारी-वाघा बॉर्डर पार कर पाकिस्तान पहुंचे BCCI के अधिकारी, लाहौर में देखेंगे मुकाबला

(Photo Courtesy: ANI Twitter)
(Photo Courtesy: ANI Twitter)

एशिया कप (Asia Cup 2023) का रोमांच फैंस के सिर चढ़कर बोल रहा है। इस टूर्नामेंट में हर दिन एक से बढकर एक मुकाबले खेले जा रहे हैं। एशिया कप के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चीफ रोजर बिन्नी (Roger Binny) और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला (Rajeev Shukla) अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए पाकिस्तान रवाना हो गए हैं। रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला अटारी-वाघा बॉर्डर की सीमा (Attari–Wagah Border) पार कर पाकिस्तान पहुंचे हैं। यहां वह एशिया कप के छठे मैच अफगानिस्तान बनाम श्रीलंका का मुकाबला देखेंगे।

लाहौर में मैच देखेंगे रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला

5 सितंबर को लाहौर के ऐतिहासिक गद्दाफी स्टेडियम में अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले को देखने के लिए ही बीसीसीआई चीफ रोजर बिन्नी और राजीव शुक्ला पाकिस्तान गए हैं। सालों बाद कोई बीसीसीआई का अधिकारी पाकिस्तान के दौरे पर है। दरअसल, एशिया कप का मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई अधिकारियों को टूर्नामेंट के लिए निमंत्रण भेजा था।

पाकिस्तान जाने से पहले बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने मीडिया से भी बात की। इस दौरान उन्होंन यह स्पष्ट कर दिया कि यह यात्रा सिर्फ क्रिकेट को लेकर है इसमें किसी भी तरह की राजनीतिक बात नहीं होगी। वहीं रोजर बिन्नी ने कहा कि मैं अपनी यात्रा का इंतजार कर रहा हूं।

आपको बता दें कि एशिया कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला हो चुका है। हालांकि इस मैच में बारिश ने खलल डाला था। जिस कारण मैच को रद्द करना पड़ा था। इस मैच में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 266 रनों का स्कोर बनाया था। हालांकि पाकिस्तान टीम को बारिश के कारण एक भी गेंद खेलने का मौका नहीं मिला। इस हाईवोल्टेज मैच के रद्द होने से फैंस काफी निराश नजर आए थे। हालांकि फैंस यही उम्मीद कर रहे हैं कि एशिया कप के अगले दौर में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now