Asia Cup 2023 : भारत के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान ने अपने युवा खिलाड़ी की तारीफों के बांधे पुल

Sri Lanka Asia Cup Cricket
श्रीलंका की लगातार वनडे जीत का सिलसिला भारतीय टीम ने तोड़ दिया

श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) का मंगलवार को लगातार जीत दर्ज करने का सिलसिला टूट गया। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्‍टेडियम में एशिया कप (Asia Cup 2023) के सुपर-4 राउंड में भारतीय टीम (India Cricket Team) के हाथों श्रीलंका को 41 रन की शिकस्‍त सहनी पड़ी।

दसुन शनाका के नेतृत्‍व वाली श्रीलंकाई टीम लगातार 13 वनडे जीत चुकी थी, लेकिन मंगलवार को भारत के खिलाफ वो जीत की लय को बरकरार नहीं रख सकी। भारत ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.1 ओवर में 213 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जवाब में श्रीलंकाई टीम 41.3 ओवर में 172 रन पर ढेर हो गई।

इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्‍की की जबकि श्रीलंका को निर्णायक मुकाबले में जगह बनाने के लिए पाकिस्‍तान से भिड़ना होगा। भारतीय टीम के हाथों शिकस्‍त झेलने के बाद श्रीलंकाई कप्‍तान दसुन शनाका ने बताया कि उन्‍होंने इस तरह की पिच की उम्‍मीद नहीं की थी। इसके अलावा उन्‍होंने अपने उभरते हुए खिलाड़ी की जमकर तारीफ भी की।

दसुन शनाका ने कहा, 'हमने इस तरह की पिच की उम्‍मीद नहीं की थी। मुझे लगा कि यह बल्‍लेबाजों के लिए मददगार पिच है, लेकिन हमने अच्‍छी तरह खुद को ढाला, विशेषकर दुनिथ वेल्‍लालागे, धनंजय डी सिल्‍वा और चरित असलंका ने।'

शनाका ने साथ ही कहा, 'दो अच्‍छे ऑलराउंडर्स से फायदा मिलता है। इन लोगों ने नेट्स पर अच्‍छी गेंदबाजी की और मुझे इनकी क्षमता पता है। मेरे पास इनका उपयोग करने का विकल्‍प था।' श्रीलंकाई कप्‍तान ने युवा दुनिथ वेल्‍लालागे की जमकर तारीफ की।

शनाका ने कहा, 'बांग्‍लादेश के खिलाफ पिछले मैच में देखा था तो पता था कि वेल्‍लालागे आज कुछ विशेष करेंगे। उन्‍होंने कोहली का विकेट लिया तो मुझे भरोसा हो गया कि उनका दिन है और वो कुछ और विकेट निकालेंगे।'

याद दिला दें कि दुनिथ वेल्‍लालागे ने भारत के खिलाफ ऑलराउंड प्रदर्शन किया। उन्‍होंने पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए 40 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके अलावा दो कैच पकड़े और बल्‍लेबाजी के दौरान नाबाद 42 रन बनाए।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment