Asia Cup 2023 : 'अब कोई जरूरत नहीं है', जसप्रीत बुमराह को आराम देने की बात पर भड़के गौतम गंभीर

England v India - 1st Royal London Series One Day International
बुमराह को अब आराम नहीं अभ्यास की जरूरत : गौतम गंभीर

गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है कि भारत (Indian Cricket Team) को अब जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के वर्कलोड मैनेजमेंट की चिंता नहीं करना चाहिए। दरअसल, बुमराह ने करीब एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की है। उन्होंने पिछले महीने आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेली थी, और अब वह एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलने के लिए तैयार हैं।

बुमराह को अब आराम नहीं अभ्यास की जरूरत : गौतम गंभीर

एशिया कप में भारत की शुरुआत 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़े मैच के साथ होगी। इस मैच में जसप्रीत बुमराह पर भारतीय गेंदबाजी की काफी जिम्मेदारी होगी। भारतीय टीम मैनेजमेंट की नज़र ना सिर्फ एशिया कप में बल्कि विश्व कप के मद्देनजर भी जसप्रीत बुमराह की गेंदबाजी पर होगी।

एशिया कप के दूसरे यानी श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स पर जसप्रीत बुमराह के वर्कलोड मैनेजमेंट के बारे में हो रही चर्चा में भारत के पूर्व विश्व विजेता गौतम गंभीर ने कहा कि,

"वर्कलोड मैनेजमेंट अब खत्म हो चुकी है। अब आप उस स्तर पर आ चुके हैं, जहां वर्कलोड मैनेजमेंट के बजाय आपको खेल में ज्यादा समय बिताने और ज्यादा से ज्यादा गेंदबाजी करने के बारे में सोचना चाहिए, क्योंकि आपको एशिया कप खेलना है, और फिर तीन मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैं, और उसके बाद सीधा विश्व कप शुरू जाएगा।"

भारत के इस पूर्व बल्लेबाज ने आगे कहा कि,

"विश्व कप चार साल में एक बार आता है और कोई नहीं जानता कि चार साल बाद क्या होगा। एक तेज गेंदबाज की फिटनेस और लय चार साल बाद कैसी होगी, ये कोई नहीं जानता। मुझे लगता है कि वह (बुमराह) जितने ज्यादा मैच खेलते जाएंगे, उतने बेहतर होते जाएंगे। भारतीय टीम को उन्हें अब आराम देने की शुरुआत नहीं करनी चाहिए।"

गौतम गंभीर का मानना है कि एक गेंदबाज के लिए शारीरिक फिटनेस से ज्यादा गेंदबाजी की फिटनेस जरूरी है। उनके अनुसार जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को एशिया कप से विश्व कप तक एकसाथ गेंदबाजी करनी चाहिए।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now