Asia Cup 2023: IND vs PAK मुकाबले के बीच में पाकिस्तान को लगा बड़ा झटका, अहम कारण के चलते दिग्गज गेंदबाज बाहर

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच एशिया कप (Asia Cup 2023) में जंग जारी है। 10 सितंबर को दोनों देशों के बीच धमाकेदार मुकाबले की शुरुआत हुई थी। हालांकि बारिश के कारण यह मैच पूरा नहीं हो सका और अब इसे रिजर्व डे के दिन 11 सितंबर को खेला जा रहा है। आज इस मुकाबले की शुरुआत के पहले पाकिस्तान टीम (Pakistan Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज हारिस राउफ (Haris Rauf) चोट के कारण गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे।

हारिस राउफ हुए मैच से बाहर

भारत के खिलाफ दोबारा मैच शुरू होने से पहले पाकिस्तान टीम के लिए बुरी खबर सामने आई है। हारिस राउफ को पैर की माशपेशियों के दाएं भाग में तकलीफ है। इस कारण वह टीम इंडिया के खिलाफ इस मैच में आगे गेंदबाजी नहीं करेंगे। ऐसे में अब भारत के खिलाफ पाकिस्तान टीम को हारिस के ओवर दूसरे खिलाड़ियों से कराना होगा। वहीं देखना यह भी दिलचस्प होगा कि वह एशिया कप के बाकि के मैच खेल पाएंगे या नहीं।

वहीं उनकी चोट पर पाकिस्तान टीम के बॉलिंग कोच मोर्ने मोर्कल ने कहा कि, 'उनकी मांसपेशियों में दिक्कत आई है। स्कैन कराने पर पता चला कि उसमें सूजन है। वहीं वर्ल्ड कप को पास आता देख यह एहितियात बरती जा रही है कि हम उन्हें आराम दे और उनके बाकी के ओवरों करने के लिए अन्य खिलाड़ियों का इस्तेमाल करना होगा।'

आपको बता दें कि 10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान के बीच बारिश के कारण मैच रुकने तक टीम इंडिया ने 24।1 ओवर्स में 147 रन बनाए हैं। भारतीय टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट हो चुके हैं। हालांकि दोनों ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई थी और पहले विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी निभाई थी। कल का खेल होने तक पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस राउफ ने 5 ओवर्स डाले थे। इस दौरान उन्होंने 27 रन खर्च किए थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now