Asia Cup 2023 : केएल राहुल ने आक्रामक अंदाज में की बल्लेबाजी, गेंद को पहुंचाया मैदान के बाहर, देखें वीडियो 

Neeraj
केएल राहुल जांघ की चोट के चलते पिछले कुछ महीनों से टीम से बाहर चल रहे थे
केएल राहुल जांघ की चोट के चलते पिछले कुछ महीनों से टीम से बाहर चल रहे थे

भारत (Team India) के स्टाइलिश विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने एशिया कप (Asia Cup 2023) से एक बार फिर लम्बे समय बाद टीम इंडिया में एंट्री ली है। उनके साथ श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी चोट के बाद फिट होने के बाद स्क्वाड में चुने गए हैं। मेगा इवेंट से पहले भारतीय टीम के ट्रेनिंग कैंप में सभी खिलाड़ी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। केएल राहुल भी बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कर रहे हैं। इस बीच उनका एक वीडियो सामने आया है जिसमें राहुल आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते नजर आये।

दरअसल, भारत का ट्रेनिंग कैंप बैंगलोर के आलुर में चल रहा है। आज के अभ्यास सत्र में राहुल बल्लेबाजी करते नजर आये। इस दौरान उन्होंने एक जबरदस्त शॉट खेलते हुए गेंद को मैदान के बाहर पहुंचा दिया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। वीडियो में राहुल ने जमीन पर घुटना टेकने के बाद लेग साइड की तरफ दनदनाता छक्का लगाया।

आप भी देखें यह वीडियो:

गौरतलब है की एशिया कप के लिए जब भारत के 17 सदस्यीय स्क्वाड की घोषणा हुई थी, तब मुख्य चयनकर्ता अजित अगरकर ने बताया था कि केएल राहुल अभी पूरी तरह से फिट नहीं हैं। इस वजह से वो टूर्नामेंट की शुरुआत में एक दो मैच मिस कर सकते हैं। ऐसे में पूरी आशंका है कि राहुल 2 सितम्बर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच में भारत की प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं होंगे।

राहुल की जगह इशान किशन प्लेइंग XI में शामिल किये जा सकते हैं। वहीं, संजू सैमसन के रूप में भारत के पास एक और विकल्प मौजूद रहेंगे जिन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर स्क्वाड का हिस्सा बनाया गया। केएल राहुल ने एशिया कप के वनडे फॉर्मेट में अभी तक सिर्फ एक मैच ही खेला है जिसमें उन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 60 रनों की पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment