Asia Cup 2023: टीम इंडिया को चैंपियन बनाने के बाद मोहम्मद सिराज ने दी प्रतिक्रिया, बताया अपना प्लान

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) फाइनल में भारत ने श्रीलंका (IND vs SL) को 263 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हरा दिया। भारत (Indian Cricket Team) ने इस फाइनल मैच को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया और चैंपियन बन गई। भारत की इस जीत का पूरा श्रेय मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) को जाता है।

प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद सिराज ने क्या कहा?

मोहम्मद सिराज ने इस मैच के चौथे ओवर में 4 विकेट लेकर श्रीलंका की कमर तोड़ दी। सिराज ने 7 ओवर का स्पेल किया और सिर्फ 21 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। सिराज को इस शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। सिराज ने एशिया कप फाइनल मैच में प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के बाद कहा कि,

"मैं पिछले काफी वक्त से अच्छी गेंदबाजी कर रहा हूं। पिछले दो मैचों से बल्लेबाज बीट हो रहे थे, आज बल्ले का किनारा भी लग गया। मैं सिर्फ अच्छे एरिया पर गेंदबाजी कर रहा था।पिछले दो मैचों से विकेट पर गेंद सीम हो रहा था, लेकिन आज स्विंग भी हो रहा था।"

सिराज ने इसके आगे अपनी गेंदबाजी प्लान के बारे में बात करते हुए बताया कि,

"मैं बल्लेबाजों को ज्यादा से ज्यादा गेंद खिलाने की कोशिश कर रहा था, क्योंकि गेंद स्विंग हो रही थी। मैंने बल्लेबाजों ऊपर गेंद करने का सोचा,और जैसा मैंने सोचा, वैसा कर दिया, इसलिए सफलता मिल गई।"

भारत के इस युवा तेज गेंदबाज ने आगे पिच के बारे में बात करते हुए कहा कि,

"पिच काफी अच्छी थी, शुरुआत में ही काफी स्विंग मिलनी शुरू हो गई, और मुझे लगा कि थोड़ी नमी भी थी। जब तेज गेंदबाजों के बीच का तालमेल काफी अच्छा होता है, तो दबाव बनता है और दूसरे छोट से हमें विकेट मिलते हैं, जिससे टीम की मदद होती है।"

अंत में सिराज से अपनी ही गेंद पर चौका बचाने के लिए बाउंड्री तक दौड़ने पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि,

"मैं सिर्फ चौका बचाने की कोशिश कर रहा था, कि टीम के लिए एक या दो रन बचा सकूं, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। यह वाकई में मेरा सबसे अच्छा स्पेल था।"

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment