Asia Cup 2023 : 5 साल बाद भारत के खिलाफ वनडे में उतरे हैं शाहीन अफरीदी, आखिरी मुकाबले में जमकर पड़ी थी मार

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

एशिया कप (Asia Cup 2023) में आज भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस हाईवोल्टेज मुकाबले के लिए दोनों टीमों ने जमकर तैयारियां की है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाते हुए नजर आएगी। इसी बीच आज पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) 5 साल के लंबे इंतजार के बाद भारत के खिलाफ वनडे मुकाबला खेलने उतरे हैं। उन्होंने आखिरी बार साल 2018 में टीम इंडिया के खिलाफ वनडे मुकाबला खेला था।

5 साल बाद भारत के खिलाफ वनडे खेलने उतरे शाहीन अफरीदी

शाहीन अफरीदी साल 2018 एशिया कप के दौरान भारतीय टीम के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मुकाबला दुबई खेले थे। यह भारत के खिलाफ उनके करियर का एक मात्र वनडे मुकाबला था। उस समय शाहीन न्यूजीलैंड में आयोजित हुई अंडर-19 वर्ल्ड कप के बाद टीम में एंट्री की थी। हालांकि भारत के खिलाफ उनका वनडे मुकाबला कुछ खास नहीं गया था। उन्होंने उस मुकाबले में टीम इंडिया के खिलाफ अपने स्पेल में 6 ओवर किए थे। इस दौरान उन्हें एक भी सफलता हाथ नहीं लगी थी। शाहीन ने अपने स्पेल में 42 रन खर्च किए थे।

हालांकि उस मुकाबले में शाहीन के पास अपने छठे ओवर में रोहित शर्मा का विकेट लेने का मौका मिला था। रोहित शाहीन की गेंद पर में हवाई शॉट खेला था। यह शॉट इमाम उल हक की तरफ आसान कैच के रूप में गया था। पर इमाम इस कैच को पकड़ नहीं सके थे।

इस जीवनदान के बाद रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के सभी गेंदबाजों की जमकर खबर ली थी और उन्होंने मुकाबले में नाबाद 111 रनों की पारी खेली थी। रोहित की इस धमाकेदार पारी के बदौलत भारत ने 238 रनों का टारगेट 11.3 ओवर्स शेष रहते ही आसानी से हासिल कल लिया था। ऐसे में शाहीन आज के मुकाबले में अपनी इस पुरानी याद को पीछा छोड़कर उतरेंगे। शाहीन यही चाहेंगे कि वह भारत के खिलाफ अपनी टीम को जल्द से जल्द विकेट चटका कर दें।

Quick Links

Edited by Rahul