Asia Cup 2023 : 'रोहित शर्मा के दिमाग में शाहीन बैठ गया है', दुनिया के सबसे तेज गेंदबाज ने बताई भारतीय कप्तान के आउट होने की वजह

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच का इंतजार इन दोनों देशों के क्रिकेट प्रेमियों के अलावा दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों को भी होता है। एशिया कप (Asia Cup 2023) में एक बार तो भारत-पाकिस्तान का सामना हो चुका है, जो कि बारिश की वजह से आधा ही रह गया। अब बारी भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाली दूसरी टक्कर की है। आजकल इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) के टक्कर की बड़ी बातें होती है।

रोहित बाएं हाथ के गेंदबाजों के खिलाफ कई बार आउट हो चुके हैं। शाहीन ने भी उन्हें कई बार आउट किया है। 2 सितंबर को हुए मैच के लिए भी रोहित ने शाहीन को खेलने के लिए काफी अभ्यास किया था, लेकिन फिर भी शाहीन ने मैच में उन्हें बोल्ड कर दिया।

रोहित बनाम शाहीन के बारे में शोएब अख़्तर ने दी प्रतिक्रिया

हालांकि, रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 में हुए आखिरी मैच में 140 रनों की एक शानदार पारी खेली थी। लिहाजा, फैन्स को उम्मीद है कि 10 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच में रोहित शाहीन का बखूबी सामना करते हुए नजर आएंगे। इसी क्रम में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख़्तर ने रोहित की तकनीक के बारे में बड़ा बयान दिया है। शोएब ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में, 2 सितंबर को रोहित शर्मा के आउट होने वाले तरीके की बात करते हुए कहा कि,

"ये रोहित शर्मा, वो रोहित शर्मा है ही नहीं। ये उसका स्टंट डबल है। शाहीन उसके दिमाग में बैठ गया है। मैंने कभी उन्हें अपना स्टांस बदलते हुए नहीं देखा, लेकिन वहां हो क्या रहा था? उसने स्टांस चेंज करा, बीट हुआ, बोल्ड हुआ। शाहीन उसके दिमाग में बस गया है। यही भारत-पाकिस्तान मैच का दबाव होता है, जो खिलाड़ियों पर पड़ता है।"

बता दें कि रोहित और शाहीन का अभी तक कुल 4 बार आमना-सामना हुआ है। इस दौरान रोहित ने शाहीन की कुल 42 गेंदें खेली हैं, जिसमें 73.80 की स्ट्राइक रेट और 15.50 की औसत से 31 रन बनाए हैं, और दो बार आउट हुए हैं। रोहित ने शाहीन की गेंदों पर अभी तक कुल 4 चौके और एक छक्का लगाया है। अब देखना होगा कि 10 सितंबर को होने वाले मैच में क्या होता है।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now