Asia Cup 2023: 'शानदार गेंदबाज हैं मगर...', सौरव गांगुली ने शाहीन अफरीदी को लेकर कही बड़ी बात

Photo Courtesy: (ICC via Getty Images)
Photo Courtesy: (ICC via Getty Images)

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारत–पाकिस्तान (IND vs PAK) मुकाबले से पहले शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) को लेकर बड़ी बात कही है। गांगुली ने कहा है कि वो बेशक शानदार गेंदबाज हैं मगर ऐसा नहीं है कि उनका सामना ना किया जा सके। उन्होंने ये भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बल्लेबाजों को ऐसे उच्च कोटि के गेंदबाजों का सामना करने के लिए उस तरह की तैयारी करनी होगी।

एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 2 सितंबर को श्रीलंका के पालेकेले अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा और इस मुकाबले को 14 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच वनडे विश्व कप में होने वाले मुकाबले से पहले ट्रेलर के रूप में देखा जा रहा है।

ऐसे गेंदबाजों का सामना करने के लिए भारत के पास बल्लेबाज हैं- सौरव गांगुली

रेवस्पोर्ट्ज के कार्यक्रम बैकस्टेज विथ बोरिया में बात करते हुए पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष ने बताया कि एशिया कप और वर्ल्ड कप में शाहीन किस तरह का थ्रेट भारत के लिए पैदा कर सकते हैं। गांगुली ने कहा,

वह एक बहुत अच्छे गेंदबाज हैं, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप उन्हें नहीं खेल सकते। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस स्तर पर आपको प्रत्येक टीम में दो ऐसे गेंदबाज मिलेंगे। पाकिस्तान के लिए अफरीदी और नसीम शाह, ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जॉश हेजलवुड, न्यूजीलैंड में भी कुछ हैं। लेकिन भारत के पास उन्हें खेलने के लिए बल्लेबाज हैं।

गांगुली ने आगे भारतीय टीम अत्यधिक प्रयोग करने के लिए भी चेताया और कहा,

मैं हमेशा कहता हूं कि बड़े टूर्नामेंट से पहले ज्यादा बदलाव नहीं करने चाहिए। एक समूह के खिलाड़ी को साल–डेढ़ साल तक साथ रखिए चाहे वो जीते या हारे बस आप एक टीम की तरह तैयार रहिए। 1999 से 2003 तक ऑस्ट्रेलिया ने बिल्कुल भी ज्यादा बदलाव नहीं किया इसलिए वे इतने अच्छे थे।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now