Asia Cup 2023 : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने ग्राउंड स्टाफ में बांटी गई लाखों रूपये की इनामी राशि, टूर्नामेंट में किया था जबरदस्त काम

Neeraj
Photo Courtesy: Sri Lanka Cricket Twitter
Photo Courtesy: Sri Lanka Cricket Twitter

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का आयोजन इस साल हाईब्रिड मॉडल के तहत हुआ था। चार मैच पाकिस्तान में आयोजित हुए थे। वहीं, फाइनल समेत कुल नौ मैच श्रीलंका में खेले गए थे। एशिया क्रिकेट संघ ने यह फैसला इस वजह से लिया था, क्योंकि बीसीसीआई ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान में टीम को भेजने से मना कर दिया था।

श्रीलंका में खेले गए मैचों में बारिश लगभग हर मैच में विलेन बनी थी, लेकिन ग्राउंड स्टाफ मेंबर्स की कड़ी मेहनत और फुर्ती के चलते फैंस ने सभी मैचों का अच्छे से लुत्फ़ उठाया था। सिर्फ एक मैच बारिश की भेंट चढ़ा था। ग्राउंड स्टाफ मेंबर्स के काम से खुश होकर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और एशिया क्रिकेट संघ ने मिलकर श्रीलंका क्रिकेट के ग्राउंड स्टाफ को 42 लाख रूपये से ऊपर की इनामी राशि देने की घोषणा की थी।

6 दिसंबर, बुधवार को श्रीलंका क्रिकेट ने कोलंबों के 138 ग्राउंड स्टाफ मेंबर्स को इनामी राशि दी। अब शुक्रवार को कैंडी के 115 ग्राउंड स्टाफ मेंबर्स को इनामी राशि के चेक दिए जायेंगे। इनाम की राशि में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और एसीसी ने 25-25 हजार डॉलर दिए हैं। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से ट्वीट करके यह जानकारी फैंस के साथ शेयर की गई।

गौरतलब है कि एशिया कप का ख़िताब इस बार रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने जीता था। टूर्नामेंट के फाइनल में टीम इंडिया ने श्रीलंका टीम को 10 विकेट से बुरी तरह हराकर आठवीं बार टाइटल अपने नाम किया था।

कोलंबो में आयोजित हुए फाइनल मैच में श्रीलंका पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी। पहले खेलते हुए पूरी श्रीलंकाई टीम 15.2 ओवरों में महज 50 रनों पर ढेर हो गई थी। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सात ओवर के स्पेल में 21 रन देकर छह विकेट हासिल किये थे। जवाबी पारी में भारतीय टीम ने इस टारगेट को 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट खोये हासिल कर लिया था।

Quick Links

Edited by Rahul