Asia Cup 2023 : श्रीलंका ने वनडे फाइनल में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, मोहम्मद सिराज के सामने बिखरी टीम

Sri Lanka Asia Cup Cricket
Sri Lanka Asia Cup Cricket

कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज टीम इंडिया और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला शुरू हुआ। इससे पहले श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के कप्तान दसुन शनाका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी लेकिन उनका यह फैसला बेहद ही ख़राब साबित रहा। टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने पहले ही ओवर में कुसल परेरा का विकेट लेकर मेजबान टीम को बड़ा झटका दिया। लेकिन उसके बाद मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) की गेंदबाजी का कहर देखने को मिला।

श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद सिराज ने पारी के चौथे ही ओवर में 4 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा दी और श्रीलंका ने पहले 5 विकेट मात्र 12 रनों पर गंवा दिए। वनडे फॉर्मेट के किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में दूसरे नंबर पर यह सबसे कम स्कोर रहा, जहाँ टीम ने शुरूआती 5 विकेट गंवा दिए हो। इस शर्मनाक रिकॉर्ड से पहले भी श्रीलंका ने मात्र 6 रनों पर 5 विकेट गंवाएं थे। श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ साल 2009 में हुई त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल 6 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। इस लिस्ट में तीसरे नंबर दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड है जिन्होंने 21 रनों पर 5 विकेट गंवाएं थे, तो चौथे स्थान पर पाकिस्तान टीम का नाम है जिन्होंने मात्र 28 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे।

आपको बता दें कि पारी के चौथे ओवर में मोहम्मद सिराज ने सबसे पहले पथुम निशंका को पवेलियन की राह दिखाई, तो उसके दो गेंद बाद सदीरा समरविक्रमा शून्य पर पवेलियन लौट गए। पिछले मैच के हीरो रहे चरिथ असलंका भी पहली ही गेंद पर इशान किशन को कैच थमा बैठे लेकिन अगली ही गेंद पर धनंजय डी सिल्वा ने एक चौका लगाया। हालांकि सिराज यहीं नहीं रुके उन्होंने ओवर की आखिरी गेंद पर धनंजय को आउट कर श्रीलंका को बिखेर कर रख दिया। सिराज ने एक ही ओवर में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है और वनडे क्रिकेट में ऐसा कीर्तिमान हासिल करने वाले वह तीसरे और भारत के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now