Asia Cup 2023: ‘दुबई में, ये खिलाड़ी खत्म हो जाते’, श्रीलंका में खराब मौसम पर भारतीय दिग्गज ने दिया चौंकाने वाला बयान

India v Pakistan - Asia Cup
India v Pakistan Asia Cup

एशिया कप (Asia Cup 2023) में बारिश ने खूब खलल डाला है। बारिश के कारण भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच 2 सितंबर को खेला गया मैच रद्द कर दिया था। तो वहीं सुपर-4 में भारत और पाक के बीच जंग के बीच बारिश ने फिर खलल डाला था। हालांकि इस मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है और अभी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर रिजर्व डे में शुरू हुई है।

श्रीलंका में लगातार हो रही बारिश को लेकर यह सवाल फिर से उठने लगा है कि पाकिस्तान के साथ संयुक्त मेजबान के रूप में श्रीलंका का चयन क्यों किया गया। इसके जगह पर यूएई क्यों नहीं। इस ज्वलंत सवाल पर भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि अगर दुबई में मुकाबले होते तो ये खिलाड़ी खत्म हो गए होते।

रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

श्रीलंका की जगह संयुक्त अरब अमीरात को संयुक्त मेजबानी वाले सवाल पर कहा कि, ‘अगर आप वास्तव में इस समय देखें तो हर जगह बारिश हो रही है। आप जानते हैं कि ऐसी चर्चा थी कि एशिया कप दुबई में खेला जा सकता था। 50 ओवर के गेम के लिए दुबई बहुत गर्म है। ये खिलाड़ी इस फॉर्मेट में वहां खत्म हो गए होते। यह एक प्राकृतिक आपदा है। आप बांग्लादेश को देखें, उत्तरी भारत को देखें, मुंबई और तटीय भारत को देखें हर जगह बारिश है।' शास्त्री ने यह बातें स्टार स्पोर्ट्स के लाइव शो के दौरान कही है।

शास्त्री ने आगे कहा कि ‘साल के इस समय दुबई में तापमान 40 से 47 डिग्री सेल्सियस के बीच रहता है। यह सोचना आवश्यक था कि खिलाड़ियों को मैदान पर 50 ओवर्स तक इतनी भीषण गर्मी का सामना करना पड़ता। यह कारण हो सकता है कि यूएई को एशिया कप के लिए स्टैंडबाय नहीं रखा गया था।’

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now