Asia Cup 2023 : '15 साल बाद एशिया कप वापस आ रहा है', ट्रॉफी अनावरण के मौके पर PCB चेयरमैन का अहम बयान

Neeraj
Photo Courtesy: PCB Twitter
Photo Courtesy: PCB Twitter

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने आगामी एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए 19 जुलाई को एक इवेंट के दौरान चमचमाती ट्रॉफी का अनावरण किया। इस इवेंट के शुरू होने से लगभग 45 मिनट पहले एशिया क्रिकेट परिषद के चेयरमैन और बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने इस टूर्नामेंट के पूरे कार्यकम की घोषणा की थी। बता दें कि 15 सालों के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी कर रहा है। पिछली बार 2008 में पाकिस्तान को एशिया कप की मेजबानी मिली थी जिसमें श्रीलंका ने भारत को हराकर ट्रॉफी अपने नाम की थी।

इस बार एशिया कप हाईब्रिड मॉडल के तहत खेला जायेगा, क्योंकि बीसीसीआई ने टीम इंडिया को पाकिस्तान भेजने से मना कर दिया था। टूर्नामेंट के चार मुकाबले पाकिस्तान में खेले जायेंगे जो कि लाहौर और मुल्तान में आयोजित होंगे। वहीं, फाइनल को मिलाकर कुल 9 मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे जो कि कोलंबों और कैंडी में खेले जाएंगे। एशिया कप 2023 की शुरुआत 30 अगस्त से पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेले जाने वाले मैच से होगी।

इवेंट के दौरान बात करते हुए पीसीबी चेयरमैन अशरफ ने कहा, "यह पीसीबी की एक बड़ी उपलब्धि है कि 15 साल बाद एशिया कप पाकिस्तान में वापस आ रहा है। यह हमारे लिए क्रिकेट देशों की मेजबानी करने का एक अवसर है। हम अपने देश में भाग लेने वाले सभी देशों का स्वागत करते हैं और हम उनकी मेजबानी के लिए उत्सुक हूं।"

इस बीच 19 जुलाई को लाहौर में एक इवेंट के दौरान एशिया कप 2023 की ट्रॉफी का अनावरण किया गया जिसका वीडियो पीसीबी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर साझा किया है। वीडियो में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चेयरमैन चौधरी जका अशरफ ने वहाब रियाज, मोहम्मद हफीज और बोर्ड के बाकी प्रमुख सदस्यों के साथ मिलकर ट्रॉफी का अनावरण किया।

वीडियो को साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा,

एसीसी मेन्स Asia Cup 2023 ट्रॉफी के शानदार अनावरण का गवाह बनें।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now