Asia Cup 2023 : हैट्रिक गेंद पर मोहम्मद सिराज ने की अजीबोगरीब हरकत, विराट कोहली और शुभमन गिल की छूटी हंसी

Neeraj
Photo Courtesy: annnnshull Twitter Snapshots
Photo Courtesy: Disney+Hotstar Twitter Snapshots

एशिया कप (Asia Cup 2023) के फाइनल मुकाबले में आज मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपने वनडे करियर का बेस्ट स्पेल डाला। फाइनल मुकाबले में उन्होंने श्रीलंका (IND vs SL) के खिलाफ अपने 7 ओवरों स्पेल में सिर्फ 21 रन देकर 6 बल्लेबाजों का शिकार किया।

मुकाबले में सिराज ने अपने स्पेल की शुरुआत मेडन ओवर से की। अपने दूसरे ओवर में उन्होंने खतरनाक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके। हालाँकि, उनको अपने इस ओवर की पांचवीं गेंद पर एक चौका भी पड़ा था जो कि धनंजय डी सिल्वा के बल्ले से निकला। इस गेंद को बाउंड्री लाइन तक पहुंचने से रोकने के सिराज खुद गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े, जिसे देखकर विराट कोहली (Virat Kohli) और शुभमन गिल (Shubman Gill) अपनी हंसी पर कंट्रोल नहीं कर पाए।

दरअसल, सिराज की गेंदबाजी के दौरान रोहित शर्मा ने स्लिप पर कई फील्डर तैनात कर रखे थे। मिड-ऑन पर कोई भी फील्डर मौजूद नहीं था। ऐसे में जब डी सिल्वा सिराज की फुल लेंथ गेंद को मिड-ऑन की तरफ खेला, तो सिराज उत्साह में खुद गेंद को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। हालाँकि, लम्बी दौड़ लगाने के बाद भी वह गेंद को सीमा रेखा तक पहुंचने में नाकाम रहे। वहीं सिराज को तरह से उत्साहित देखकर स्लिप पर फील्डिंग कर रहे कोहली और गिल हँसते नजर आये।

आप भी देखें यह वीडियो:

बता दें कि अपने इसी ओवर की अगली गेंद पर पर सिराज ने डी सिल्वा को विकेट झटक कर उन्हें पवेलियन भेजा दिया था। इस तरह सिराज वनडे फॉर्मेट में भारत की ओर से एक ओवर में चार विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने।

भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की एकतरफा जीत

इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम पहले खेलते हुए 15.2 ओवरों में सिर्फ 50 रनों का स्कोर खड़ा पाई। जवाबी पारी में भारत ने इस टारगेट को 37 गेंदों में हासिल कर लिया और एक आसान जीत के साथ ट्रॉफी अपने नाम की।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now