Asian Games 2023 : पाकिस्तान की सेमीफाइनल में एकतरफा हार, भारत और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Rahul
England Women v Sri Lanka Women - 3rd Vitality IT20
गोल्ड मैडल के लिए भारत-श्रीलंका की भिड़ंत होगी

एशियन गेम्स (Asian Games 2023) में महिला क्रिकेट के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले खेले गए। पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को आसानी के साथ 8 विकेट से मात देकर फाइनल में जगह बनाई तो दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान महिला टीम को एकतरफा मात देकर फाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। भारत और श्रीलंका के बीच कल गोल्ड मैडल के लिए फाइनल मुकाबला खेला जायेगा। जीतने वाली टीम को गोल्ड मैडल मिलेगा तो हारने वाली टीम को सिल्वर मैडल से नवाजा जायेगा।

पाकिस्तान की एकतरफा हार

आज हुए दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर केवल 75 रन बना पाई। पाकिस्तान के लिए शवाल ज़ुल्फ़िकार ने सबसे ज्यादा 16 रन बनाये तो मुनीबा अली ने 13 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ओमैमा सोहेल ने 10 रन बनाये और बाकी सभी बल्लेबाज 10 रनों का आंकड़ा भी छू नहीं पाए। श्रीलंका के लिए प्रबोधनी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट ली तो कविषा दिलहारी ने 2 सफलताएँ प्राप्त की।

76 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की सलामी बल्लेबाज और कप्तान चमारी अट्टापट्टू ने तेज शुरुआत की लेकिन 14 रनों के निजी स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठी। उनके बाद अनुष्का संजीवनी ने 17 रनों की पारी खेली और टीम को लक्ष्य की तरफ बढ़ाया। नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आई। हर्षिता समरविक्रमा ने 23 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली और नीलाक्षी डी सिल्वा ने भी 18 रनों का अहम योगदान दिया। श्रीलंकाई टीम ने 17वें ओवर में मुकाबले को खत्म कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान के लिए सदिया इकबाल, डायना बैग और उम्म-ए-हानी ने 1-1 विकेट लिया।

आपको बता दें कि गोल्ड मैडल के लिए भारत-श्रीलंका की भिड़ंत होगी, तो कांस्य पदक के लिए पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच अहम मुकाबला खेला जायेगा।

Quick Links

Edited by Rahul