AUS vs PAK: ‘ग्लेन मैक्सवेल टेस्ट खेलने के काबिल नहीं’, ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज के बयान से मचा बवाल

Bangladesh v Australia - 1st Test: Day 2
ग्लेन मैक्सवेल ने आखिरी बार 2017 में टेस्ट क्रिकेट खेला था

ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पर्थ में खेला जा रहा है। इस मैच के बीच ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रह चुके रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने चौंकाने वाला बयान दिया है। रिकी पॉन्टिंग ने ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को लेकर कहा कि वह टेस्ट खेलने के काबिल नहीं हैं।

ग्लेन मैक्सवेल के दोबारा टेस्ट क्रिकेट वापसी पर चैनल 7 से बात करते हुए रिकी पॉन्टिंग ने कहा कि, ‘कोई भी तब तक मौके का हकदार नहीं है जब तक कि वह प्रथम श्रेणी में ढेर सारे रन नहीं बनाता है। मैं नहीं मानता कि वो इसके लायक है। लेकिन अगर मैक्सवेल को वापस आना है तो वह प्रथम श्रेणी में जाए वहां रन बनाए और फिर जबरदस्त तरीके से वापस ऑस्ट्रेलिया टीम में वापस आए।’

वहीं पॉन्टिंग के पहले ग्लेन मैक्सवेल ने अपने टेस्ट टीम में वापसी को लेकर कहा कि, ‘मैं वर्तमान परिस्थितियों से भली-भांति जानता हूं। ऑस्ट्रेलियाई टीम वास्तव में अच्छा क्रिकेट खेल रही है। वह टेस्ट चैंपियन हैं। इस ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में स्थान हासिल करने की संभावना बहुत कम है। वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन हैं।’

ग्लेन मैक्सवेल का बल्ला ऑस्ट्रेलिया के लिए लिमिटेड ओवर्स फॉर्मेट में जमकर चलता है। हालांकि टेस्ट फॉर्मेट में उनका बल्ला अभी तक शांत ही रहा है। मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ 7 टेस्ट मैच खेले हैं। इसमें उन्होंने 26.08 की औसत से 339 रन बनाए हैं। हाल ही में संपन्न हुए वर्ल्ड कप 2023 में ग्लेन मैक्सवेल ने कमाल का प्रदर्शन किया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को वर्ल्ड चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

मैक्सवेल ने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ दोहरा शतक भी लगाया था। इस मैच में वह क्रैम्प से जूझ रहे थे। हालांकि अपनी इस चोट के बाद भी मैक्सवेल ने बल्लेबाजी जारी रखी और 201 रनों की पारी खेल ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताया था।

Quick Links

Edited by Rahul