Create

'यह बिलकुल वैसा था जैसे मेरी पीठ में चाकू घोंपा गया हो', ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर का छलका दर्द  

वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल मुकाबले में जेम्स फॉल्कनर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था
वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल मुकाबले में जेम्स फॉल्कनर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया था
Rahul

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) के ऑलराउंडर जेम्स फॉल्कनर (James Faulkner) ने बिग बैश लीग (BBL) में होबार्ट हरिकेंस द्वारा दिए गए ऑफर को लेकर टीम मैनेजमेंट पर निशाना साधा है। उन्होंने बताया है कि उन्हें किस प्रकार निरादर के साथ यह ऑफर दिया गया था। जेम्स फॉल्कनर ने कहा कि उनके मैनेजर होबार्ट द्वारा दिए गए प्रस्ताव को लाने के लिए बहुत शर्मिंदा थे।

जेम्स फॉल्कनर ने इस सन्दर्भ में विस्तार से बताते हुए कहा कि मैं बस इस बात से टूट चुका हूं कि यह सब मेरे साथ ही क्यों किया गया। वह मेरे मैनेजर के पास एक प्रारंभिक प्रस्ताव लाए। मेरे मैनेजर इस प्रस्ताव को मेरे पास लाने में शर्मिंदा थे। जब मैंने पहली बार इसे फोन पर सुना तो मैंने इस प्रस्ताव को लेना बहुत कठिन पाया। मैंने तस्मानियाई क्रिकेट को जो कुछ दिया है, उसके लिए यह बहुत अपमानजनक है। मैंने अपना दिल और आत्मा इनके लिए लगा दी थी।

जेम्स फॉल्कनर ने आगे बताया कि उन्होंने कई बार मुझे पेशकश की। यह शुरूआती प्रस्ताव थे जिसे मैं लेना नहीं चाह रहा था। मुझे पता है कि मैं किस प्रस्ताव के लायक हूं। मैं और अधिक नहीं चाहता था, मैं बस वही चाहता था जो उचित हो और शायद थोड़ा कम। मुझे एक खिलाड़ी के रूप में या एक व्यक्ति या तस्मानियाई के रूप में सम्मानित महसूस नहीं हुआ। मेरे एक साथी खिलाड़ी और साथ ही साथ मुख्य कोच, कहते हैं कि टीम के गेंदबाजी समूह ने मेरे बिना अच्छा प्रदर्शन किया है और हमें आगे बढ़ने की जरूरत है। वास्तव में उन्हें मेरी परवाह नहीं थी। यह बिलकुल वैसा था जैसे मेरी पीठ में चाकू घोंपा गया हो।

आईसीसी वर्ल्ड कप 2015 के फाइनल मुकाबले में जेम्स फॉल्कनर ने जबरदस्त गेंदबाजी कर ऑस्ट्रेलिया को ख़िताब दिलाने में बड़ा योगदान दिया था। उन्हें शानदार प्रदर्शन के चलते फाइनल मुकाबले में मैन ऑफ़ द मैच भी चुना गया था। हाल ही में जेम्स फॉल्कनर ने मैदान पर वापसी की थी। पाकिस्तान सुपर लीग में वह लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए नजर आये थे।


Edited by Rahul

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...