ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता ने ग्लेन मैक्सवेल की बेहतरीन गेंदबाजी को देखकर दिया बड़ा बयान

India Australia Cricket
India Australia Cricket

इस बार के वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) में ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) की टीम काफी मजबूत लग रही है, क्योंकि उनके पास बहुत सारे ऑल-राउंडर्स हैं। भारत के खिलाफ राजकोट में हुए वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) ने अपनी गेंदबाजी के दम पर मैच जिताकर बता दिया कि उन्हें कोई काम चलाऊ स्पिनर नहीं कह सकता।

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली का भी यही मानना है कि मैक्सवेल को एक विशेषज्ञ स्पिनर नहीं कहना अनुचित होगा। ईएसपीएनक्रिकइंफो की एक रिपोर्ट के मुताबिक जॉर्ज बेली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि,

"मैक्सी (मैक्सवेल) के लिए यह कहना ठीक नहीं होगा कि वह एक विशेषज्ञ स्पिनर नहीं हैं। आप देखिए कि सफेद गेंद से स्पिन करते हुए उनका रिकॉर्ड अच्छा है। आप उन्हें टीम के मुख्य स्पिनर मान सकते हैं। हम तो यह हमेशा और पक्का मानते हैं कि हमारी पहली प्लेइंग इलेवन में दो मुख्य स्पिन गेंदबाज हैं।"

ऑस्ट्रेलिया को मैक्सवेल की गेंदबाजी पर पूरा भरोसा

आपको बता दें कि मैक्सवेल ने राजकोट में भारत के खिलाफ रोहित शर्मा, वाशिंग्टन सुंदर, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के रूप में ऊपर के चार बल्लेबाजों का विकेट लिया था। उन्होंने 10 ओवर में 40 रन देकर ये 4 विकेट चटकाए, और अपनी टीम को 66 रनों से मैच जिता दिया। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व बल्लेबाज जॉर्ज बेली ने आगे कहा कि,

"जब आप सिर्फ 15 खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप टीम तैयार करते हैं, तो आपको कुछ जोखिम उठाने का समझौता करना पड़ता है, और यह सोचना होता है कि वो जोखिम किस तरह से उठाना है। हमें भी बस यही सोचना था। हम निश्चित रूप से मानते हैं कि जैम्प्स (एडम जाम्पा) और मैक्सी हमारे दो मुख्य स्पिनर हैं, और वह इस रूप में अच्छा काम कर सकते हैं। इनके अलावा, हमारे पास अभी भी तेज और बैक-अप ऑलराउंडर्स के बहुत सारे विकल्प मौजूद है।"

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने गुरुवार, 28 सितंबर को अपने वर्ल्ड कप स्क्वॉड में एक बदलाव किया है। उन्होंने चोटिल एश्टन एगर की जगह मार्नस लैबुशेन को टीम में शामिल किया है।

Quick Links

Edited by Rahul