IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के कोच ने भारत के हाथों दूसरे टी20 में मिली हार की प्रमुख वजह का किया खुलासा

India Australia Cricket
भारत ने दूसरे टी20 में ऑस्‍ट्रेलिया को 44 रन से मात दी

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) के लिए मौजूदा भारतीय दौरा अब तक अच्‍छा नहीं रहा है। मैथ्‍यू वेड (Matthew Wade) के नेतृत्‍व वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम पहली जीत की तलाश में जुटी हुई है। ऑस्‍ट्रेलिया को रविवार को भारत (India Cricket Team) के हाथों दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में 44 रन की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा।

तिरुवनंतपुरम में खेले गए मुकाबले में भारत ने पहले बल्‍लेबाजी करके निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 235 रन बनाए। जवाब में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 191 रन बना सकी।

ऑस्‍ट्रेलिया के कोच आंद्रे बोरोवेक मैच के बाद आए क्‍योंकि कप्‍तान मैथ्‍यू वेड पूरी तरफ से फिट नहीं थे। बोरोवेक ने मैच के बाद बताया कि उनकी टीम ने सही फैसले लिए, लेकिन उसका सही समय पर पालन नहीं किया।

आंद्रे बोरोवेक ने कहा, 'अगर आप हमारी गेंदबाजी को देखें तो उसका पालन करने के लिए एक पतली सी रेखा होती है। हम पहले छह ओवर में अंदर जगह नहीं बना सके। इस तरह की परिस्‍थितियों में योजना और इरादे के साथ बीच मैदान जाना पड़ता है। आप जरा भी गलती किए तो बुरी तरह फंस जाएंगे। हमने सही फैसले लिए, लेकिन सही समय पर इसका पालन नहीं हुआ।'

बता दें कि दूसरे टी20 में 236 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया की शुरुआत अच्‍छी नहीं रही। कंगारू टीम ने 58 रन के स्‍कोर पर टॉप चार विकेट गंवा दिए थे। मार्कस स्‍टोइनिस (45), टिम डेविड (37) और मैथ्‍यू वेड (42*) ने तेजतर्रार पारियां खेली, लेकिन ये नाकाफी साबित हुई। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने 23 गेंदों में एक चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 42 रन बनाए। भारत की तरफ से प्रसिद्ध कृष्‍णा और रवि बिश्‍नोई ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट लिए।

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला गुवाहाटी में खेला जाएगा। ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के लिए यह मुकाबला करो या मरो की स्थिति का रहेगा। अगर कंगारू टीम को सीरीज में बने रहना है तो उसे हर हाल में तीसरा टी20 जीतना जरूरी है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar