Create
Notifications

पाकिस्‍तान टीम में चुने जाने के लिए क्रिकेटर ने की कड़ी मेहनत, इतने समय में घटाया 30 किग्रा वजन

आजम खान
आजम खान
Vivek Goel

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आगामी इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए शुक्रवार को पाकिस्‍तान की टेस्‍ट, वनडे और टी20 इंटरनेशनल टीमों की घोषणा की। अनकैप्‍ड पावर हिटर आजम खान को पहली बार राष्‍ट्रीय टीम के लिए चुना गया है। आजम खान को पाकिस्‍तान की टी20 इंटरनेशनल टीम में चुना गया, जो इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के खिलाफ क्रमश: तीन व पांच मैचों की सीरीज खेलेगी।

हालांकि, राष्‍ट्रीय टीम में चुना जाना आजम खान के लिए बिलकुल भी आसान नहीं रहा। पाकिस्‍तान के पूर्व दिग्‍गज विकेटकीपर बल्‍लेबाज मोईन खान के बेटे आजम खान पर पिछले पीएसएल सीजन से चयनकर्ताओं की नजरें थी। आजम खान पहली ही गेंद से दमदार शॉट खेलने के लिए जाने जाते हैं। पीएसएल 2021 के पहले चरण में आजम खान ने निचले क्रम में आकर पांच मैचों में 144 के स्‍ट्राइक रेट से 98 रन बनाए। पिछले एडिशन में उन्‍होंने 9 मैचों में 130 से ज्‍यादा के स्‍ट्राइक रेट से 150 रन बनाए थे। चयनकर्ता 22 साल के आजम खान के प्रदर्शन से खुश थे।

हालांकि, आजम खान की फिटनेस राष्‍ट्रीय टीम में उनके चयन के आड़े आ रही थी। फिर आजम खान ने राष्‍ट्रीय टीम में आने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्‍होंने अपनी फिटनेस पर कमाल का काम किया। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आजम खान ने एक साल में अपना 30 किग्रा वजन घटाया। पहले उनका वजन करीब 130 किग्रा था।

आजम खान ने क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का किया प्रतिनिधित्‍व

आजम खान ने पाकिस्‍तान सुपर लीग में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स का प्रतिनिधित्‍व किया और इस समय वह अबुधाबी में हैं, जहां टूर्नामेंट का दूसरा चरण 9 जून से शुरू होगा। आजम खान ने अब तक फिनिशर की भूमिका निभाई और वह इंग्‍लैंड व वेस्‍टइंडीज के खिलाफ सीरीज से पहले विश्‍वास हासिल करना चाहेंगे।

जहां तक क्रिकेट करियर की बात है तो आजम ने अब तक 36 टी20 मैच खेले, जिसमें 157.41 के शानदार स्‍ट्राइक रेट से 743 रन बनाए। इसमें चार अर्धशतक शामिल है। उन्‍होंने अपने टी20 करियर में अब तक 45 छक्‍के और 67 चौके जमाए हैं।


Edited by Vivek Goel

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...