Create

दो भारतीय बल्लेबाजों के साथ टेस्ट में खेलना चाहता है पाकिस्तानी खिलाड़ी

अजहर अली
अजहर अली
Vivek Goel

भारतीय टीम ने पिछले दशक में एमएस धोनी और विराट कोहली के नेतृत्‍व में नई बुलंदियां छुई हैं। देश के कोने-कोने से कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी सामने आए। कुछ बल्‍लेबाजों ने अपने प्रदर्शन के बल पर 2000 के समय के लेजेंड्स के आस-पास अपना नाम बनाया।

भारतीय टीम के पास एक समय वीरेंदर सहवाग, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण जैसे दिग्‍गज बल्‍लेबाज थे। भारतीय टीम के पास एक के बाद एक कई दिग्‍गज बल्‍लेबाज थे, जो सर्वकालिक सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाजी क्रम में से एक माना जाता था।

एक समय कई दिग्‍गज क्रिकेटर्स प्‍लेइंग XI का हिस्‍सा हुआ करते थे, तो इसमें कोई हैरानी नहीं कि कई लोगों को आज भी पुरानी भारतीय टीम पसंद है। हालांकि, काफी समय पहले ही यह सभी दिग्‍गज संन्‍यास ले चुके हैं।

ऐसा लगता है कि पाकिस्‍तान के स्‍टार बल्‍लेबाज अजहर अली भी पूर्व भारतीय बल्‍लेबाजों के प्रशंसक रहे हैं। क्रिकट्रेकर ने सवाल-जवाब सत्र के दौरान अजहर अली से सवाल किया कि वह किस भारतीय बल्‍लेबाज के साथ टेस्‍ट में खेलना चाहेंगे। इस पर पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने एक नहीं बल्कि दो भारतीय बल्‍लेबाजों के नाम लिए। अजहर अली ने टेस्‍ट में साथ खेलने के लिए राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्‍मण का नाम लिया।

2021 में अजहर अली ने किया शानदार प्रदर्शन

साल 2021 अजहर अली के लिए अच्‍छा रहा, जिन्‍होंने 8 टेस्‍ट पारियों में 58.14 की औसत से 407 रन बनाए। इसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

36 साल के अजहर अली ने हरारे में जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में महत्‍वपूर्ण पारी खेली और धैर्य बरतते हुए 240 गेंदों में 126 रन बनाए। उन्‍होंने आबिद अली के साथ रिकॉर्ड 236 रन की साझेदारी की थी।

पाकिस्‍तान ने यह टेस्‍ट एक पारी और 147 रन से जीतकर जिंबाब्‍वे का दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज में 2-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। पाकिस्‍तान ने पहला टेस्‍ट भी पारी के अंतर से जीता था।

अजहर अली ने अपना आखिरी वनडे 2018 में खेला था। 2019 में उनके टेस्‍ट फॉर्म में गिरावट देखने को मिली, जहां 11 टेस्‍ट पारियों में वो केवल 239 रन बना सके थे। इसके बाद उनके स्‍थान पर खतरा मंडराने लगा था। हालांकि, टीम प्रबंधन के समर्थन से अली ने दमदार वापसी की और न्‍यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका व जिंबाब्‍वे के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया।


Edited by Vivek Goel

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...